UP B.Ed. JEE 2022 परीक्षा के Admit Card जारी हुए-अभ्यर्थी यहाँ से देखे प्रवेश पत्र की जानकारी |

UP B.Ed. JEE 2022 परीक्षा के Admit Card जारी हुए, MJP Rohilkhand University द्वारा Joint Entrance Exam 2022 के Admit Card 25 June को उपलोड किये गए, Candidates can check UP B.Edd. JEE 2022 Hall Ticket,How To Download UP B.Ed. JEE Permission letter 2022

उत्तर प्रदेश राज्य में लाखों उम्मीदवार ऐसे हैं जो Uttar Pradesh B.Ed. Course करना चाहते हैं। यह एक Teaching Course है जिसको करने के पश्चात आप प्राइवेट तथा सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को पढ़ाने के योग्य हो जाते हैं। प्राइवेट स्कूलों में तो नौकरी बिना परीक्षा दिए ही मिल जाती है परंतु उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए आपको शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करनी पड़ती हैं। शिक्षक पात्रता परीक्षा को UPTET कहा जाता है। सत्र 2022-23 में जितने भी छात्र उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी कॉलेजों से B.Ed करना चाहते हैं, तो उन्हें पहले प्रवेश परीक्षा पास करनी होती हैं।

UP B.Ed. Joint Enterence Exam 2022 के तहत आवेदन की प्रक्रिया तो काफी दिन पहले समाप्त हो चुकी हैं। अब परीक्षा के कुछ ही दिन बाकी है इसलिए विभाग के द्वारा आवेदन करने वाले सभी छात्रों के Admit Card जारी कर दिए गए हैं जिन्हें आप घर बैठे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। आगे हम आपको UP B.Ed. JEE Admit Card 2022 Download करने की प्रक्रिया व अन्य जानकारी देते हैं।

UP B.Ed. JEE 2022 Exam Admit Card released

आज 25 जून को जारी किए गए हैं, UP B.Ed. JEE Admit Card 2022

• विभाग के द्वारा आज 25 जून को UP B.Ed. Joint Enterence Exam 2022 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के Admit Card जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 18 अप्रैल 2022 से शुरू की गई थी। इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 15 मई 2022 तक का समय दिया गया था।

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    • B.Ed एंट्रेंस एग्जाम 2022 का आयोजन 6 जुलाई 2022 को होना है। इसी के चलते अब सभी छात्रों के प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं ताकि छात्र प्रवेश पत्रों को अच्छे से चेक कर सकें। यदि प्रवेश पत्र में कोई गलती है तो छात्रों को बिना देर किए इसकी शिकायत भी करनी होगी।

    How to Download UP B.Ed. JEE Admit Card 2022

    • जितने भी उम्मीदवारो ने UP B.Ed. Joint Enterence Exam 2022 के तहत आवेदन दिया था, तो वह अब Official Website के माध्यम से Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं।

    • जब आप ऑफिशल वेबसाइट के Home Page पर जाएंगे, तो वहीं पर आपको UP B.Ed. JEE Admit Card Download Link मिल जाएगा।

    • उस पर क्लिक करने के बाद आपको सभी जरूरी जानकारियां भरनी होगी और फिर Submit के विकल्प पर Click करना होगा।

    • अब आपके सामने एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा। आप इसे डाउनलोड करके इसका Print Out निकलवा कर अपने पास सुरक्षित रख लेना हैं।

    विभाग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का, करना होगा पालन

    • विभाग के द्वारा UP B.Ed. Joint Enterence Exam 2022 से संबंधित दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। आप Official Website के माध्यम से इन्हें देख सकते हैं। याद रहे कि, आपको इन सभी दिशा-निर्देशों का पूर्ण रुप से पालन करना होगा। यदि कोई भी उम्मीदवार इन दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करेगा, तो वह परीक्षा में शामिल होने से भी वंचित रह सकता हैं।

    • परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को जिन चीजों के लिए मना किया गया हैं, तो उन्हें उन चीजों को अपने साथ लेकर परीक्षा में नहीं जाना हैं। यदि आप किसी भी तरह के Electronic Device या अन्य नकल से संबंधित सामान के साथ पकड़े जाते हैं, तो आप पर जुर्माना लगाने के साथ-साथ कड़ी कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती हैं।

    Leave a Comment