चालान के डर से सब्जी वाले ने पहना हेलमेट-जानिए लोगों ने क्या कहा ?

चालान के डर से सब्जी वाले ने पहना हेलमेट, ठेले पर सब्जी बेचने वाले ने जब पुलिस वालों को देखा तो सर पर हेलमेट लगा लिया, पुलिस वालों ने कहा कि ठेले पर हेलमेट लगाने की जरुरत नहीं है, पुलिस वालों ने कहा की हेलमेट केवल दुपहिया वाहनों के लिए आपका ठेला तो चार पहिये वाला है, सब्जी वाले का यह वीडियो देखकर लोगों ने दी अलग अलग प्रतिक्रिया |

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक ठेलेवाला हेलमेट पहनकर सब्जी बेचता हुआ दिख रहा है। यह वीडियो तेजी से YouTube, टि्वटर, फेसबुक जैसे अन्य प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रही है। सभी लोग इस वीडियो को देखकर तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। साथ ही जहां पर ठेले वाले यह helmet पहना था, वहां पर भी लोग उसको देख कर हंस रहे थे।

गाड़ी चलाते हुए यह काम किया तो आपको 2 साल की जेल व 15000 रुपए का जुर्माना

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा विधायकों को भी इंदिरा रसोई में भोजन करना होगा

आखिर इस ठेले वाले ने हेलमेट क्यों पहना है? जब पुलिस वालों ने उस व्यक्ति को देखा, तो वह भी ठेले वाले को हेलमेट पहना देख हैरान हो गए। इसी बीच वहीं खड़े लोगों ने अपने मोबाइल फोन में यह वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। जिसको बाद में Twitter पर @MehdiShadan ने पोस्ट किया था। जो देखते ही देखते तेजी से वीडियो वायरल हो गया। आइए आज की पोस्ट में जानते हैं आखिर ठेले वाले ने हेलमेट क्यों पहना था।

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

आखिर ठेला गाड़ी वाले ने हेलमेट क्यों पहना था

वायरल वीडियो में देखा जा रहा है, कि ठेले वाले ने हेलमेट पहना हुआ है। जबकि helmet दोपहिया वाहनों के लिए प्रयोग किया जाता है। लेकिन सब्जीवाला ठेले का उपयोग कर रहा था। ऐसे में उसका हेलमेट पहनना सबको अजीब लगा। जिसने भी ठेले वाले को हेलमेट पहने देखा, वह रुक कर उस पर हंसने लगा और कई लोगों ने तो इस दृश्य को अपने mobile phone के कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया।

हुआ यह था, कि मध्यप्रदेश में इन दिनों हेलमेट को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसको लेकर मध्य प्रदेश पुलिस पूरे राज्य में लोगों को helmet पहनने के लिए प्रोत्साहित कर रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा रोड एक्सीडेंट में होने वाली मौत को रोका जा सके।

क्योंकि यह देखा गया है कि रोड एक्सीडेंट में मरने वाले लोगों मे बिना हेलमेट वाले लोग ज्यादा है। इसी वजह से मध्यप्रदेश राज्य सरकार ने बिना हेलमेट पहने वाले व्यक्तियों का बड़ा chalan करने का निर्णय लिया है।

इसी चालान के डर की वजह से मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में लोग हेलमेट पहनने लगे हैं। यही सब्जी वाले के साथ हुआ। जब दो व्यक्ति आपस में बात कर रहे थे, कि आगे पुलिस की चेकिंग है, इसलिए बिना हेलमेट के वहां जाना आपका चालान कट सकता है।

ठेले वाला ने डर के मारे सोचा, कहीं उसका चालान ना कट जाए। इसलिए उसने ठेला गाड़ी में रखे अपने helmet को पहनने लगा। जिसको आसपास के लोगों ने जब देखा, तो वे काफी चौक गए और उस पर बहुत हंसने लगे।

लेकिन ठेला गाड़ी वाला व्यक्ति बहुत बोला था। उसने चालान के डर की वजह से ही हेलमेट पहना था। आसपास के उसे देख कर अपने मोबाइल फ़ोन से वीडियो बनाने लगे। तभी ठेले गाड़ी वाला सब्जी बेचने के लिए आगे निकल गया। आगे पुलिस वालों ने जब सब्जी वाले को helmet पहना देखा, तो वे उसे देख कर चौक गए। पुलिस वालों ने जब उसे रोका, तो ठेला गाड़ी वाला डर गया।

उसने पुलिस वालों को बताया, कि साहब मेरा चालान मत काटना। मैंने तो हेलमेट पहना हुआ है। यह बात सुनते ही पुलिस वाले बहुत हंसने लगे, और उससे पूछने लगे कि आपने हेलमेट क्यों पहना हुआ है? हेलमेट पहनना तो दोपहिया वाहनों के लिए जरूरी है, thela gadi के लिए नहीं।

यह बात सुनकर ठेला गाड़ी वाला बोला, कि जब कुछ लोग उससे सब्जी खरीद रहे थे,तो यह बात कर रहे थे कि आगे पुलिस की चेकिंग है, बिना हेलमेट पहनने वालों का चालान किया जा रहा है। इसी डर के मारे मैंने हेलमेट पहना है।

पुलिस द्वारा जब उसकी बात सुनी गई, तो वे उस पर हंसने लगे। आसपास खड़े लोग भी उसकी बातों पर हंस रहे थे। पुलिस वालों ने भी कहा कितना भोला इंसान है। साथ ही उसको समझाया कि helmet पहनना केवल दुपहिया वाहनों के लिए ही जरूरी है। ठेला गाड़ी वालों के लिए हेलमेट नहीं पहना जाता। हां अगर आप बाइक या स्कूटर का उपयोग करते हैं, तो हेलमेट अवश्य लगाएं।

यह वायरल वीडियो कहां का है?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वायरल वीडियो मध्य प्रदेश के सीधी जिले का है। जिसमें एक ठेला गाड़ी वाला व्यक्ति helmet पहने दिख रहा है। जैसा कि बताया गया है, कि हेलमेट पहनने के लिए जागरूकता अभियान इन दिनों पूरे मध्यप्रदेश राज्य में चलाया जा रहा है। क्योंकि लोग पुलिस चेकिंग को देखकर ही हेलमेट पहनते हैं। उनको अपने जीवन की कोई फिक्र नहीं है।

BSNL कंपनी होने वाली है मर्ज

“Rich Dad Poor Dad”

इसलिए पुलिस लोगों को हर जिले में जागरूक कर रही है, कि हेलमेट पहनना कोई मजबूरी नहीं है। यह आपकी सेफ्टी के लिए ही है। लेकिन फिर भी अगर लोग जागरूकता अभियान के बाद भी हेलमेट नहीं पहनते हैं, तो उनका बड़ा चालान किया जा रहा है। उसी चालान के डर की वजह से काफी लोग हेलमेट पहन रहे हैं। यही उस viral video में हुआ है। जिसमें ठेला गाड़ी वाला चालान के डर की वजह से हेलमेट पहन लेता है। इसके बाद वह वीडियो काफी वायरल हो जाती है।

वायरल वीडियो को देखकर लोगों की रही अलग-अलग प्रतिक्रिया

जब ठेला गाड़ी वाले व्यक्ति को हेलमेट पहने लोगों ने देखा तो लोग अपनी गाड़ियों, बाइक, स्कूटर इत्यादि को रोककर उस व्यक्ति को देखने लगे। यह व्यक्ति क्या कर रहा है, और उस पर जोर जोर से हंसने लगे। कुछ व्यक्तियों ने इसे दृश्य को देखकर अपने smartphone से वीडियो बना ली। जिसको विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड किया गया।

Social Media पर अपलोड के बाद यह वीडियो तेजी से वायरल हो गई। क्योंकि यह वीडियो सबसे अलग थी। सभी वीडियो देखने वाले व्यक्ति इस पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया देने लगे। जैसे किसी ने कहा कि,आपका नॉलेज तो कमाल का है भाई, कुछ ने बोला कि यह व्यक्ति कितना भोला है, भोला इंसान, कुछ ने कहा, यह तो विनोद है।

इस तरह काफी लोगों ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया इस वायरल वीडियो पर दी है। जिसके viral होने के बाद सभी लोग इस व्यक्ति को देखकर काफी हंस रहे हैं। कैसे कोई ठेले गाड़ी वाला व्यक्ति हेलमेट पहन सकता है। लेकिन जो भी हो, ठेला गाड़ी वाले व्यक्ति द्वारा लोगों को जागरूक करने का काम तो किया ही गया है। इस वायरल वीडियो से लोगों को सबक लेकर दोपहिया वाहनों पर तो helmet पहनना ही चाहिए।

Leave a Comment