Twitter के नए मालिक ने कहा Blue Tick के लिए हर महीने देने होंगे 8 डॉलर-यहाँ से जानिए Blue Tick से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी |

Twitter के नए मालिक ने कहा Blue Tick के लिए हर महीने देने होंगे 8 डॉलर,Twitter New Update, जो भी लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए एक महत्वपूर्ण सूचना है, Blue Tick के लिए 8 डॉलर देने होंगे, Paid Subscription के बाद Twitter को इस्तेमाल करना आसान होगा,

Twitter एक ऐसा Social Media Platform है जिसे दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता हैं। हर देश में जितने भी अमीर व्यक्ति हैं, तो वह Social Media Platform के रूप में सबसे अधिक Twitter का ही इस्तेमाल करते हैं।  बड़ी-बड़ी कंपनियों व सरकार के द्वारा भी बहुत सी घोषणाएं केवल Twitter पर ही की जाती है जिनके माध्यम से देश के लोगों तक सूचना पहुंचती हैं।

Twitter एक ऐसा प्लेटफार्म जिसका इस्तेमाल छात्रों से लेकर नौकरी व खुद का व्यवसाय करने वाले लोग भी करते हैं। यहां तक कि जब किसी व्यक्ति को न्याय नहीं मिल पाता हैं, तो वह Twitter पर भी एक Twitter पर Campaign चलाते हैं ताकि उनकी गुहार सरकार तक पहुंच सकें।

Twitter के माध्यम से हम कोई भी जानकारी बड़े से बड़े किसी भी व्यक्ति तक आसानी से पहुंचा सकते हैं। अब से पहले तो Twitter पर कोई भी Blue Tick कर सकता था, लेकिन अब ब्लू टिक करने के लिए भी पैसे देने होंगे l आगे हम आपको इस मामले की पूरी जानकारी देते हैं।

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

Blue Tick के लिए देने होंगे, 8 डॉलर


Elon Musk को तो आप सभी जानते ही होंगे l यह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी Tesla Motors के CEO हैं। Tesla Motors के द्वारा बनाई गई गाड़ियां दुनिया भर में अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए जानी जाती हैं। कुछ समय पहले Elon Musk ने Twitter को टेकओवर कर लिया है जिसके बाद अब Twitter के नए मालिक Elon Musk हैं।

IIT Roorkee Researchers

IIT Kanpur’s eMasters Degree 2023
Twitter Blue Tick Service

इन्हीं के द्वारा हाल ही में यह सूचना दी गई है कि अब जो भी व्यक्ति Twitter Account का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो उन्हें ट्विटर का Paid Subscription लेना होगा। यदि आप Paid Subscription लेते हैं तो ही आप अपने अकाउंट से Blue Tick कर सकेंगे। पेड़ सब्सक्रिप्शन की कीमत की बात करें तो आपको लगभग 8 डॉलर देने होंगे। भारतीय रुपयों के हिसाब से अंदाजा लगाएं तो अब आपको Blue Tick के लिए लगभग 661 रुपए देने होंगे।

Twitter के मालिक Elon Musk के द्वारा यह भी जानकारी दी गई है कि इसकी कीमत सभी देशों में अलग-अलग हो सकती हैं, क्योंकि इसकी कीमत देश की क्षमता और क्रय शक्ति के अनुसार ही तय होगी। जो भी Twitter User’s अब Paid Subscription लेते हैं तो उन्हें बहुत सी सुविधाएं भी दी जाएंगी। इन सभी सुविधाओं की सहायता से User’s के लिए Twitter का इस्तेमाल करना बहुत ही ज्यादा आसान हो जाएगा।

अब जो भी व्यक्ति Twitter पर Paid Subscription लेते हैं तो उन्हें Reply, Search और Mention में प्राथमिकता मिलेगी। इसके अलावा इन सभी लोगों को विज्ञापन भी बहुत ही कम दिखाएं जाएंगे। इस बात को हम सभी जानते हैं कि जब हम सामान्य तौर पर Twitter का इस्तेमाल करते हैं, तो हमें काफी ज्यादा देर तक के विज्ञापन दिखाए जाते हैं और इन विज्ञापन का एक निर्धारित समय होता हैं उससे पहले हम इन्हें Skip भी नहीं कर सकते हैं।

इसी वजह से User’s को काफी परेशानी भी होती हैं। यदि आप इस प्रकार की परेशानियों से बचना चाहते हैं, तो अब आप Paid Subscription लेकर बिना किसी परेशानी के Twitter का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यह भी सूचना दी गई है कि अब से पहले Twitter User से ज्यादा Long Video और Audio आदि Post नहीं कर पाते थे जिस वजह से उन्हें कई बार परेशानी भी होती थी।

इसी परेशानी को देखते हुए अब यह सुविधा भी दे दी गई है कि, जो भी व्यक्ति Paid Subscription लेगा, तो वह Long Video और Audio भी आसानी से Post कर सकेगा। हम इसी की सहायता से Content Creators को पुरस्कृत करने के लिए Twitter को भी Revenue मिलेगा जिससे कि Content Creators की भी कई तरह की परेशानियों का हल होगा।

सभी Fake Accounts किए जाएंगे बंद


Elon Musk ने सभी लोगों के अकाउंट की सुरक्षा व ट्विटर जैसे Social Media Platform को एक Secure Platform बनाने के लिए यह भी घोषणा की है कि, ट्विटर पर चल रहे Spam व सभी Fake Accounts को भी बंद किया जाएगा।

Teacher suspended for liquor and non-veg food Party in School

New SUV लांच होने से Hyundai Creta की बिक्री पर पड़ेगा बुरा असर

इस बात को हम सभी जानते हैं कि, इस समय ट्विटर पर ऐसे हजारों फर्जी अकाउंट है जो देशवासियों में तरह तरह की गलत खबर फैला कर उन्हें गुमराह करते हैं। यहां तक कि जब किसी सरकारी नौकरी का पेपर होने वाला होता हैं, तो उससे पहले भी बहुत ही गलत खबरें फैलाई जाती हैं, जिससे परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को भी काफी नुकसान होता हैं।

इसीलिए अब Twitter के द्वारा दुनिया भर के सभी Fake Account को बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद ट्विटर एक सबसे Secure Social Media Platform बन जाएगा फिर हर एक यूजर बिना किसी परेशानी के आसानी से ट्विटर का इस्तेमाल कर सकेंगे। Fake Account बंद होने का सबसे बड़ा फायदा यह भी हुआ कि अब Twitter की सहायता से देशभर के लोगों को केवल सही सूचना मिल सकेगी।

Leave a Comment