The Kashmir Files ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड-PM मोदी ने भी की तारीफ, यहाँ से जाने Box Office Collection

The Kashmir Files ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, अगर आपने The Kashmir Files को नहीं देखा तो आपने कुछ नहीं देखा, PM मोदी ने भी The Kashmir Files की जमकर तारीफ की, यहाँ से जाने की The Kashmir Files का Box Office Collection कितना रहा |

आपने The Kashmir Files Movie के बारे में तो सुना ही होगा l यह फिल्म 11 मार्च 2022 को ही रिलीज हुई है। इस फिल्म के दीवाने तो लोग तभी से ही हो गए थें जब उन्होंने इस फिल्म का ट्रेलर देखा था। यह एकमात्र ऐसी फिल्म है जो बिना किसी Promotion के ही काफी ज्यादा प्रसिद्ध हो रही  l

 यह फिल्म कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों के आधार पर बनाई गई हैं। ऐसा शायद ही कोई हिंदू होगा जिसने अभी तक इस फिल्म को ना देखा हों। जो लोग फिल्म नहीं देख पाए हैं तो वह तो केवल समय का ही इंतजार कर रहे होंगे कि उन्हें खाली समय मिले और वह किसी तरह इस फिल्म को देख पाए।

द कश्मीर फाइल मूवी Vivek Ranjan Agnihotri के निर्देशन में बनी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि The Kashmir Files Movie  इतनी ज्यादा सुपरहिट हुई है की इसमें Box Office पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आगे हम आपको The Kashmir File Box Office Collection की पूरी जानकारी देते हैं।

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

अब तक 59 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है, The Kashmir File 

  • यदि हम The Kashmir File Box Office Collection की बात करें तो अब तक इस फिल्म ने 59 करोड़ रुपए की कमाई की है। यह कमाई इस फिल्म ने 5 दिनों में की है। इस फिल्म की 5 दिन की Box Office Collection को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, आने वाले दिनों में यह आंकड़े 100 करोड़ रुपए से भी ऊपर जाने वाले हैं जो कि इस फिल्म के निर्माताओं के लिए भी काफी बड़ी उपलब्धि होगी।
  • जिस हिसाब से लोग इस फिल्म को पसंद कर रहे हैं, तो उसी हिसाब से तो यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि, The Kashmir Files Movie अब तक के सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ने वाली हैं। यदि हम शुरुआत से बात करें तो जब यह फिल्म रिलीज हुई थी, तो पहले दिन इस फिल्म में 3.55 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इसके बाद दूसरे दिन 8.5 करोड़, तीसरे दिन 15.1 करोड़, चौथे दिन 15.05 करोड़ तथा पांचवें दिन 17.80 करोड रुपए की कमाई की हैं।

बिना प्रमोशन के हो रही हैं, फिल्म की पब्लिसिटी

  • आपको जानकर हैरानी होगी कि The Kashmir Files Movie का काफी कम प्रचार हुआ है फिर भी यह फिल्म सबसे ज्यादा हिट होती हुई दिखाई दे रही है। यह एक मात्र ऐसी फिल्म है जिसको हिट कराने की जिम्मेदारी देश के लोगों ने खुद ही ली हैं। क्योंकि यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है और यह घटना एक ऐसी घटना है जिसके बारे में हर एक व्यक्ति को पता होना बहुत ही जरूरी हैं।
  • इस बात का हम सभी को पता है कि जब बॉलीवुड की कोई भी फिल्म रिलीज होने वाली होती है, तो उससे फिल्म के रिलीज होने से काफी दिन पहले ही बॉलीवुड के अभिनेता व अभिनेत्री उस फिल्म के प्रमोशन के लिए अलग-अलग TV Serial व Reality Shows में जाने लगते हैं ताकि उनकी फिल्म को अधिक से अधिक लोग देख सकें। लेकिन इस फिल्म को हिट कराने के लिए ऐसा कुछ भी नहीं किया गया है।
  • आप इस चीज को देखकर खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि, 5 दिनों में इस फिल्म की कमाई में लगातार कितनी वृद्धि हुई है। इस फिल्म की लोकप्रियता देखकर तो ऐसा ही लगता है कि, यह धीरे-धीरे करके हर एक फिल्म के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड आसानी से तोड़ेगी।

The Kashmir Files Movie हैं, कश्मीरी पंडितों पर आधारित

The Kashmir Files Movie कश्मीरी पंडितों पर आधारित है इस फिल्म में दिखाया गया है कि 1990 ई. में कश्मीरी पंडितों के ऊपर किस प्रकार अत्याचार किए गए थे। आपको बता दें कि 1990 के इस नरसंहार में इतना कुछ हुआ था कि आप तो सपने में भी इस दर्द का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं।

 Bhuj Movie Review & Collection

The Kashmir Files कश्मीरी पंडितों के दर्द, संघर्ष, पीड़ा तथा आघात पर आधारित है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार तथा चिन्मय मंडलेकर शामिल हैं।

Leave a Comment