चेन्नई को हरा कर प्लेऑफ में राजस्थान-गुजरात के साथ 24 मई को खेला जाएगा पहला क्वालीफायर |

चेन्नई को हरा कर प्लेऑफ में राजस्थान, राजस्थान IPL 2022 का पहला क्वालीफायर मैच 24 मई को होगा, CSK की धीमी बल्लेबाजी पड़ी महंगी, राजस्थान आईपीएल 2022 में अभी तक दूसरे नंबर पर है |

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में तीन टीमों ने अपनी जगह पक्की कर ली है। और इसी के साथ ये भी तय हो गया कि 24 मई को खेले जाने वाले पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स आमने- सामने होंगी।

कल खेले गए राजस्थान और चेन्नई के बीच मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को हरा कर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई। इस मैच को राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते अपने नाम किया।

Rajasthan Royals Team in Ply off 2022

57 गेंद में 93 रन की पारी

इससे पहले चन्नई सुपर किंग्स ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मैदान पर उतरे चेन्नई के खिलाड़ियों ने पावर प्ले में अपना पावर गेम दिखाते हुए ऐसा माहौल सेट किया कि, सबको लगा आज आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर देखने को मिलेगा।

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    मोईन अली ने 19 गेंदों में ही अपना अर्ध्दशतक ठोक डाला। जिसकी बदौलत चेन्नई ने पावर प्ले में अपना स्कोर 75 के पार पहुंचा दिया। मोईन ने 57 गेंद में 93 रन की पारी खेली।

    चेन्नई की धीमी बल्लेबाजी

    लेकिन इसके बाद टीम के विकेट गिरते चले गए और चेन्नई बड़े स्कोर से सीमट कर 150 रनों पर आ अटकी। टीम के कप्तान धोनी ने भी सबको निराश किया और बेहद ही धीमी बल्लेबाजी की। धोनी ने 28 गेंद में सिर्फ 26 रन बनाए। इस पूरी पारी में धोनी ने सिर्फ एक चौका मारा।

    धोनी के अलावा बल्लेबाज अंबाती रायडू और जगदीशन ने भी कुछ नहीं किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया।

    मोईन अली ने की सबकी हवा खराब

    हालांकि इससे पहले नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मोइन अली ने पावर प्ले में ऐसा तांडव किया कि सबकी हवा खराब हो गई। उन्होंने पहले तो प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में 18 रन ठोके लेकिन उनका इससे मन नहीं भरा और ​​​​​​पांचवें ओवर में अश्विन को दो चौके और एक छक्का लगा दिया।

    इसके बाद उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में 26 रन ठोक कर सबकी हवा खराब कर दी। उन्होंने एक छक्का और लगातार 5 चौके इस ओवर में लगाए। उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी की। ये IPL 2022 दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है।

    4 साल बाद प्लेऑफ में राजस्थान

    इसके बाद लक्ष्य का पीछा करनी उतरी राजस्थान की टीम शुरु से ही अपने विकटे गंवाने लगी। एक समय पर टीम का स्कोर 112/5 था जिसके बाद लगने लगा था कि टीम मैच हार जाएंगी। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन ने आकर चेन्नई के मनसुबों पर पानी फेर दिया और टीम को जीत दिला दी।

    अश्विन ने 23 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। इससे पहले यशस्वी जायसवाल ने मैच में 44 गेंद में 59 रन बनाए। और मैच को पांच विकेट से जीत लिया। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल और ओबेद मैककॉय ने 2-2 विकेट लिए। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम 4 साल बाद प्लेऑफ में पहुंची है।

    24 मई को होगा पहला क्वालीफायर

    अब ये साफ हो गया है कि 24 मई को होने वाले पहले क्वालीफायर में राजस्थान और गुजरात की टीम आमने सामने होंगी। गुजरात की टीम ipl point table में टॉप पर है तो वहीं राजस्थान की टीम नंबर दो पर। चेन्नई के खिलाफ जीत के साथ राजस्थान के 18 अंक हो गए हैं। वहीं, गुजरात के 20 अंक है |

    पर्पल कैप चहल के पास

    चेन्नई के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट भी अपने नाम किए। और इसी के साथ एक बार फिर पर्पल कैप चहल के पास आ गई है। हसरंगा और चहल के बीच पर्पल कैप को लेकर भंयर जंग देखी गई है। हर मैच के बाद पर्पल कैप कभी हसरंगा के पास तो कभी चहल के पास आती जाती रही है।

    Leave a Comment