SBI ATM Franchise से ₹70000 महीना कमाने का बहुत अच्छा मौका।

SBI ATM Franchise से ₹70000 महीना कमाने का बहुत अच्छा मौका, SBI ATM franchise Scheme 2022, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा SBI ATM franchise लेने के लिए कुछ शर्ते तय की गई है, यहाँ से जानिए पात्रता, Documents, आवेदन प्रक्रिया और एटीएम फ्रेंचाइजी से कैसे कमाई होती है |

कोई भी बिजनेस करना आसान नहीं होता है। बिजनेस करने में आपका समय और वर्क दोनों लगते हैं। फिर भी कोई गारंटी नहीं है, कि आपका बिजनेस चल ही जाएगा। लेकिन अगर आप चाहे, तो SBI ATM Franchise ले सकते हैं। जिसमें कम इन्वेस्टमेंट के साथ महीने का 70,000 रुपया कमा सकते हैं। बता दें कि यह SBI business scheme आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। आइए आज की पोस्ट में इस SBI business scheme के बारे में विस्तार से जानते हैं।

SBI ATM franchise लेने की क्या पात्रता है?

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा SBI ATM franchise लेने के लिए कुछ शर्ते तय की गई है। जिनको आवेदन करने से पहले जानना आपके लिए जरूरी है। आइए इन विभिन्न शर्तों को जानते हैं।

POCO F4 GT: Specifications, Features

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

How To Restore Deleted Whatsapp Messages
SBI ATM Franchise
  •  ATM cabin  के लिए आवेदक के पास कम से कम 50 से लेकर 80 वर्ग फीट जगह होनी चाहिए।
  • साथ ही यह दूसरे एटीएम से लगभग 100 मीटर दूर होना चाहिए।
  • इसके अलावा ATM cabin ऐसी जगह पर होना चाहिए, जहां पर लोग इस को आसानी से देख सके। यानी किसी छुपी जगह नहीं होना चाहिए। भीड़भाड़ वाले इलाके में होना चाहिए।
  • इसके साथ ही ATM cabin तथा इसके बाहर अच्छी लाइट सुविधा भी होनी चाहिए। जिससे रात में भी लोगों द्वारा इसकी सुविधा का उपयोग हो सके।
  • एटीएम केबिन में 1 KW का बिजली कनेक्शन भी होना जरूरी है। साथ ही यह केबिन सीमेंट की दीवारों और कंकरीट युक्त छत से बना होना चाहिए।
  • अगर आप की जमीन किसी society या authority के अंतर्गत आती है, तो आपको पहले एनओसी लेनी पड़ेगी। उसके बाद ही आप SBI ATM franchise के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Important Documents for SBI ATM franchise

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कुछ अनिवार्य डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी। जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है।

  •  आधार कार्ड
  •  पैन कार्ड
  •  वोटर आईडी
  •  राशन कार्ड
  •  इलेक्ट्रिसिटी बिल
  •  बैंक अकाउंट डिटेल्स और पासबुक
  •  हालिया रंगीन पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ
  •  ईमेल आईडी
  •  मोबाइल नंबर
  •  जीएसटी नंबर
  •  आवेदक से मांगी गई कुछ financial documents

बैंक खुद नहीं करता है ATM Installation का काम।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बैंक खुद एटीएम इंस्टॉल नहीं करता है। बल्कि एटीएम इनस्टॉल करवाने के लिए contract पर पूरा काम करवाता है। बैंक अपने चुनिंदा ठेकेदारों से ही एटीएम इंस्टॉलेशन का कार्यक्रम करवाता है।

जैसे कि State Bank of India द्वारा एटीएम इंस्टॉलेशन टाटा इंडिकैश, मुथूट एटीएम तथा india1atm से कॉन्ट्रैक्ट है। यही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया करते हैं।

How to Apply for SBI ATM franchise

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को टाटा इंडिकैश, मुथूट एटीएम तथा india1atm की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको SBI ATM franchise के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

आप आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद आवेदन के दिशानिर्देशों को एक बार जरूर पढ़ ले। क्योंकि कई बार आपको किसी से गलत जानकारी मिल जाती है। जिससे आपका नुकसान हो सकता है।

ऐसा देखा गया है, कि SBI ATM franchise लेने के लिए कई सारे फ्रॉड के मामले सामने आए हैं।

इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, कि Official Website के अलावा किसी की भी बातों में ना आए। क्योंकि बहुत सारे लोगों के साथ फ्रॉड हो चुका है। जिसमें लोगों से लाखों रुपए की थक लिए गए है।

एटीएम फ्रेंचाइजी से कैसे होती है कमाई।

अगर आप बैंक की सभी पात्रता को पूरा करते हैं, तो आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद बैंक आपकी पात्रता की जांच करेगा।

अगर आपके आवेदन की प्रक्रिया बैंक के दिशा निर्देश के अनुरूप होगी। तो आपकी application form को एक्सेप्ट कर लिया जाएगा।

आपका आवेदन फॉर्म accept होने के बाद आवेदकों से बैंक की टीम संपर्क करेगी। जिसमें उनको ATM franchise शुरू करने से पहले 2 लाख रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट करने होंगे।

उसके बाद उन्हें 3 लाख रुपए वर्किंग कैपिटल के रूप में डालने होंगे।

जब आवेदक द्वारा 5 लाख इन्वेस्टमेंट कर ली जाएगी। तब बैंक की टीम द्वारा उनके निर्धारित स्थान पर बैंक केबिन स्थापित कर दिया जाएगा।

बैंक केबिन की पूरी प्रक्रिया हो जाने के बाद Bank ATM चालू कर दिया जाएगा।

बैंक एटीएम से प्रत्येक कैश ट्रांजैक्शन होने के बाद आवेदकों को 8 रूपये मिलेंगे। जबकि अगर किसी व्यक्ति द्वारा balance check और फंड ट्रांसफर को चेक किया जाएगा, उसमें आवेदक को 2 रुपए प्रत्येक ट्रांजैक्शन के मिलेंगे।

गारंटी से आपको मिलेंगे, 70,000 रूपए महीना।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बैंक के द्वारा यह स्कीम काफी लाभदायक है। अगर आप कम इन्वेस्टमेंट के साथ अच्छी कमाई की सोच रहे हैं, तो आप इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

स्टेट बैंक के साथ आप अन्य बैंकों में भी ATM फ्रैंचाइसी लेकर काफी मोटी कमाई कर सकते हैं। हालांकि यह कमाई गारंटी के साथ है। क्योंकि आपका निवेश बेकार नहीं जाता है।

जब आप इस स्कीम में ₹500000 तक निवेश कर देते हैं, तो वे रुपए आपके fixed रहते हैं।

लेकिन हर बैंक ट्रांजैक्शन के साथ आपको कुछ रुपए दिए जाते हैं, जिससे आपकी कमाई काफी हो जाती है।

मान लो हर महीने आपके ATM cabin पर लगभग 10000 लोग आते हैं। उनके द्वारा बैंक ट्रांजैक्शन की जाती है। तो आपके आराम से 80,000 रुपए बन जाते हैं।

अगर आप यह एटीएम किसी भीड़ भाड़ वाली जगह में खोलेंगे, तो आपको इससे भी कहीं ज्यादा मुनाफा हो सकता है। इसलिए बैंक एटीएम फ्रेंचाइजी लेने में काफी अच्छा इन्वेस्टमेंट है।

कोई भी कर सकता है, SBI Business Scheme  मे आवेदन  

अगर आप किसी बिजनेस मे पैसा लगाना चाहते हैं, तो आपके लिए यह स्कीम काफी लाभदायक हो सकती है, इसमें आपको निवेश के साथ गारंटी के साथ रिटर्न मिल जाते हैं।

BGMI Unban 2.3 November Updates

OPPO A57: Specifications, Features

आपके निवेश के साथ हर महीने आपकी अच्छी कमाई होती रहती है।

क्योंकि जब भी हम किसी बिजनेस में पैसा निवेश करते हैं, तो यह निश्चित नहीं होता है, कि कमाई कब शुरू होगी।

सभी business समय मांगते हैं। बिजनेस में पैसा तभी लगाना अच्छा है जब आपको उसकी जानकारी हो, नहीं तो किसी भी बिजनेस में पैसा लगाना अच्छा नहीं रहता है।

पैसा बड़ी मुश्किल कमाया जाता है, इसलिए उसका निवेश अच्छी जगह होना चाहिए। इस वजह से banking business scheme आपके लिए काफी अच्छी हो सकती है। जिसमें आपको गारंटीड हर महीने कमीशन मिलता रहता है।

Leave a Comment