RPSC के द्वारा जारी की गई Professor Competitive Exam Date 2022- इन शहरों में होगी परीक्षा l

RPSC के द्वारा जारी की गई Professor Competitive Exam Date 2022,Professor Competitive Exam Date 2022 Announced- Rajasthan Public Service Commission के द्वारा Professor Competitive Exam Date 2022 घोषित कर दी है, चलिए इस पोस्ट के जरिए हम आपको Exam Date, How to Download Professor Competitive Exam 2022 Admit Card के बारे में पूरी जानकारी जानते हैं l

Rajasthan Public Service Commission के द्वारा Professor Competitive Exam 2022 का आयोजन इसी महीने करवाया जाना हैं। इस परीक्षा को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अब वह सभी उम्मीदवार आसानी से परीक्षा में शामिल हो सकेंगे जिन्होंने आवेदन दिए थें। RPSC के द्वारा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 24 अगस्त से 2 सितंबर 2022 तक संशोधन करने का मौका भी दिया गया था। इसकी सहायता से उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि व Gender आदि जानकारी में गलती होने पर सुधार किया जा सकता था। अब सभी उम्मीदवारों को Professor Competitive Exam Date 2022 का बेसब्री से इंतजार था इसी को देखते हुए RPSC के द्वारा Professor Competitive Exam Date 2022 की घोषणा कर दी गई हैं। साथ ही इस परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारियां भी दी गई हैं जिनके बारे में हम आगे आपको संपूर्ण जानकारी देंगे।

Professor Competitive Exam Date 2022

21 अक्टूबर तक आयोजित होगी, प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा

RPSC के द्वारा हाल ही में जानकारी दी गई है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग की Professor Competitive Exam 2022 का आयोजन 11 अक्टूबर से लेकर 21 अक्टूबर के बीच कराया जाएगा। इस परीक्षा के माध्यम से लगभग 6,000 बेरोजगार उम्मीदवारों को नौकरियां दी जाएंगी। RPSC की ओर से दी गई सूचना के अनुसार प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022 का आयोजन भरतपुर, अजमेर, जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर, श्रीगंगानगर व अलवर आदी शहर के जिला मुख्यालयो पर करवाया जाएगा।

RPSC के द्वारा Professor Competitive Exam 2022 को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जल्दी ही उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होने से संबंधित सूचना भी प्राप्त हो जाएगी जिसके बाद वह आसानी से परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

परीक्षा तिथि से 3 दिन पहले मिल जाएगी, परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी

RPSC के द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक परीक्षा से 7 दिन पहले परीक्षा के लिए आवंटित जिले की जानकारी मिल जाएगी। सभी उम्मीदवार SSO Portal में लॉगइन करने पर Notification Link के द्वारा आवंटित जिले की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से 3 दिन पहले आयोग की Official Website व SSO Portal पर Upload कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखना है कि प्रत्येक प्रश्नपत्र के लिए अलग-अलग Admit Card लेकर ही Exam Center पर उपस्थित होना हैं।

उम्मीदवारों की सहायता के लिए Admit Cards पर सभी जरूरी जानकारी भी लिखी होगी। इसीलिए उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्रों को अच्छी तरह पढ़ना है ताकि उन्हें परीक्षा में शामिल होते समय किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पडें।

Also Read This- RPSC Assistant Town Planner Recruitment 2022-43 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

How to Download Professor Competitive Exam 2022 Admit Card

  • राजस्थान राज्य के जितने भी उम्मीदवारों ने Professor Competitive Exam 2022 के लिए आवेदन दिया हैं, तो वह परीक्षा से 3 दिन पहले अपने Admit Card आयोग की Official Website के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।
  • सभी उम्मीदवारों के Admit Card केवल आवेदन पत्र संख्या व जन्मतिथि आदि के बारे में जानकारी देने पर ही डाउनलोड किए जा सकेंगे।
  • Admit Card Download करने के लिए आपको SSO Portal पर Login करके Citizen App में उपलब्ध Recruitment Portal Link पर क्लिक करना होगा। इसी के माध्यम से आप प्रवेश पत्रों को डाउनलोड कर सकेंगे।
  • जो उम्मीदवार स्वयं Professor Competitive Exam 2022 Admit Card Download नहीं कर पा रहे हैं, तो वह अपने नजदीकी किसी भी जन सेवा केंद्र के माध्यम से भी Admit Card Download करवा सकेंगे।
  • इसके लिए उन्हें अपने वह दस्तावेज लेकर जन सेवा केंद्र जाना होगा जो कि उन्हें आवेदन करने पर प्राप्त हुए थे।

यह सभी दस्तावेज हैं, जरूरी

  • जो भी उम्मीदवार Professor Competitive Exam 2022 में शामिल होंगे, तो उन्हें अपने प्रवेश पत्रों के साथ-साथ Aadhar Card लेकर ही Exam Center’s पर उपस्थित होना होगा।
  • जिन उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड नहीं है तो वह मूल फोटोयुक्त पहचान पूयत्र जैसे कि पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र आदि लेकर भी उपस्थित हो सकते हैं।

Official Website- Click Here

Leave a Comment