REET Exam Cancel करने की PIL पर सुनवाई 18 अक्टूबर से शुरू होगी-एडवोकेट दीपक कुमार ने उठाए दोबारा परीक्षा पर सवाल |

By | October 18, 2021

REET Exam Cancel करने की PIL पर सुनवाई 18 अक्टूबर से शुरू होगी, PIL लगाने वाले Candidates के Advocate Deepak Kumar ने अलवर के दो परीक्षा केन्द्रो पर दोबारा परीक्षा करवाने को लेकर उठाए सवाल, दीपक कुमार ने कहा परीक्षा में नक़ल या धाँधली नहीं हुई तो परीक्षा फिर से क्यों करवाई गई, REET परीक्षा कैंसिल पर अक्टूबर में सुनवाई |

रीट की परीक्षा में हुई धांधली के बारे में तो आपने सुना ही होगा l REET Exam में हुई धांधली के आरोप में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है ,जिन्हें कोर्ट में भी ले जाया गया हैं। रीट की परीक्षा में बहुत से ऐसे सरकारी अधिकारी भी सामने आए हैं जिन्होंने बड़े स्तर पर धांधली की है। इनके बारे में पता चलते ही विभाग के द्वारा इन्हें Suspend करके इनके ऊपर कार्यवाही की जा रही है।

रीट की परीक्षा को रद्द करवाने को लेकर राजस्थान कोर्ट में याचिका दर्ज है। छात्र यह चाहते हैं कि इस परीक्षा का रिजल्ट रोक दिया जाए और इस परीक्षा को रद्द कर दिया जाए l क्योंकि इस परीक्षा में काफी बड़े स्तर पर धांधली हुई है जिसकी वजह से परीक्षा की Cutoff भी काफी ज्यादा जाएगी और इसी वजह से योग्य उम्मीदवारों को नौकरियां नहीं मिल पाएगी।

REET Exam Cancel par PIL News

आपको यह बात तो पता ही होगी कि जिन छात्रों ने नकल करके पेपर दिए हैं, तो उनके नंबर तो काफी ज्यादा आएंगे और उनके नंबर ज्यादा आने की वजह से ही परीक्षा की Cutoff भी ज्यादा जा सकती है़। इसीलिए रीट की परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार नहीं चाहते कि बिना मेहनत किए हुए उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी मिले l इसी वजह से परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही है।

परीक्षा को कैंसिल करवाने के लिए अक्टूबर से शुरू होगी सुनवाई

  • रीट की परीक्षा रद्द  करवाने के लिए Rajasthan High Court में याचिका दर्ज है l इस याचिका पर Divisional Bench के द्वारा 18 अक्टूबर से सुनवाई शुरू कर दी जाएगी। याचिकाकर्ताओं के द्वारा इस केस में सबसे पहले यह मांग रखी गई है कि जब तक रीट की परीक्षा को लेकर अंतिम फैसला नहीं सुनाया जाता , तो तब तक रीट की परीक्षा का रिजल्ट रोक दिया जाए l
RSMSSB VDO Syllabus & Handwritten Notes PDF
  • इसी के साथ-साथ याचिकाकर्ताओं के द्वारा रीट की परीक्षा में हुई धांधली की जांच Central Investigative Agencies से करवाने की गुजारिश की गई है l ताकि उन सभी व्यक्तियों का खुलासा हो सके ,जिन्होंने रीट की परीक्षा में धांधली की है। REET Exam में शामिल हुए उम्मीदवारों का यह मानना है कि इस परीक्षा में काफी बड़े स्तर पर धांधली हुई है इसीलिए इस परीक्षा में हुई धांधली जांच करवानी बहुत ही जरूरी है।

एडवोकेट दीपक कुमार ने अलवर में दोबारा परीक्षा होने पर उठाए सवाल

  • रीट की परीक्षा को कैंसिल कराने की PIL लगाने वाले रीट के अभ्यर्थियों के Advocate Deepak Kumar हैं। दीपक कुमार का यह कहना है कि जब सरकार यह कह रही है कि रीट की परीक्षा में धांधली नहीं हुई है या फिर Paper Out नहीं हुआ है, तो फिर सरकार अलवर के 2 Exam Centers पर REET Exam का आयोजन फिर से क्यों करवा रही हैं। इस बात का तो सरकार को भी पता है और Police Department ने भी इस बात का खुलासा किया है कि रीट की परीक्षा में नकल के आरोपों में परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
  • रीट की परीक्षा में सामान्य लोगों के साथ-साथ बहुत से Government Officer और Police Constable भी सामने आए हैं ,जिसके पश्चात सभी को Suspend भी किया गया हैं। पुलिस प्रशासन के द्वारा खुद ही जांच के पश्चात इस बात का खुलासा किया गया है कि एक Police Constable के Mobile Phone में तो रीट की परीक्षा आयोजित होने से करीब डेढ़ घंटे पहले ही रीट की परीक्षा का प्रश्न पत्र मौजूद था। वकील दीपक कुमार का यही कहना है कि जब सरकार को इतने सारे प्रमाण मिल चुके हैं, तो अब सरकार को ऐसा कौन सा प्रमाण चाहिए जिससे यह साबित हो सके कि रीट की परीक्षा में धांधली और क्वेश्चन पेपर लीक हुआ हैं।

follow us for social updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *