Rajasthan VDO परीक्षा का सौदा 15 लाख में तय किया-Police ने महिला अभ्यर्थी सहित 3 को गिरफ्तार |

Rajasthan VDO परीक्षा का सौदा 15 लाख में तय किया, राजस्थान पुलिस ने महिला अभ्यर्थी इंदु बाला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया, 15 लाख में प्री और मुख्य परीक्षा का किया सौदा, पुलिस ने सभी गिरफ्तार किये गए लोगों की फोन भी चेक किया गए |

राजस्थान राज्य में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 27 और 28 दिसंबर 2021 को किया गया था। ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा को लेकर भी एक Paper Leak का मामला सामने आया है जिसमें पुलिस के द्वारा अब मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया हैं। राजस्थान राज्य में जब भी किसी भर्ती परीक्षा का आयोजन होता है , तो उसमें कोई ना कोई ऐसा मामला सामने आता ही है जिसकी वजह से पुलिस को तहकीकात करनी पड़ती हैं। ठीक इसी प्रकार ग्राम विकास अधिकारी भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा में भी हुआ हैं। अब आपको हम आगे आरोपियों के साथ-साथ इस पूरे मुद्दे को विस्तार से समझाते हैं।

पुलिस के द्वारा महिला अभ्यर्थी Indu Bala सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

  • पुलिस प्रशासन के द्वारा नकल गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 28 दिसंबर को महिला उम्मीदवार Indu Bala के साथ-साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। उनसे पूछताछ करने के पश्चात यह पता चला कि नकल गिरोह के सदस्यों ने 27 दिसंबर को परीक्षा की पहली पारी का Paper Out करवाया था। नकल गिरोह के द्वारा आंसर लिखकर Whats App के माध्यम से अभ्यर्थियों तक पहुंचाए गए थें।
Rajasthan VDO Exam ka soda 15 lakh me hua
  • Paper Leak के मामले को लेकर SP Dharmendra Singh ने यह बताया कि इस मामले में महिला उम्मीदवार के अतिरिक्त कार चालक प्रवीण व प्रकाश गोदारा सहित अन्य को भी गिरफ्तार किया है और उनसे अभी भी पूछताछ चल रही हैं।

15 लाख रुपए में Pre तथा Main Exam का किया था सौदा

  • जब परीक्षा के पश्चात महिला अभ्यर्थी Indu Bala को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ की गई , तो पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसके पति लादूराम ने राजू ईराम , प्रकाश गोदारा व प्रकाश भेराणी से Paper Out करवा कर उन्हें Answer Key दिलवाने की बात की थी। उनके पति ने Pre तथा Main Exam दोनों के ही Paper Out करवाने के लिए Raju Iram को 15 लाखों रुपए एडवांस दिए थे। Raju Iram के द्वारा ही उन्हें Whatsapp पर Answer Key उपलब्ध करवाने की बात कही गई थी।
  • पुलिस प्रशासन के द्वारा Paper Leak के मामले को लेकर राजू ईराम की भी तलाश की जा रही हैं परंतु यह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। वैसे तो इस व्यक्ति पर पहले भी कई तरह के आरोप दर्ज हैं जिनकी वजह से यह जेल में भी गया था।

पुलिस को बिना नंबर की कार से हुआ आरोपियों पर शक

  • ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा वाले दिन 27 दिसंबर को राजस्थान राज्य के सिरोही शहर में वाहनों को चेक किया जा रहा था। तभी सुबह 10:30 बजे बिना नंबर की काले रंग की SUV Car घूमती हुई दिखाई दी तभी पुलिस को इस गाड़ी पर शक हुआ। जब पुलिस के द्वारा ड्राइवर को गाड़ी रोकने के लिए कहा गया , तो ड्राइवर ने गाड़ी रोकने की जगह पर गाड़ी को तेज  कर दिया।
  • जब ड्राइवर गाड़ी को तेज भगा रहा था तो उसी समय हाईवे के बीच car को रुकवा लिया गया। जब कार की चेकिंग की गई तो चेकिंग के दौरान कार में से ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती परीक्षा की एक Candidate Indu Bala का Admit Card मिला। जब पुलिस के द्वारा ड्राइवर के साथ पूछताछ की गई , तो पूछताछ के पश्चात ड्राइवर ने अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी बताया l तभी पुलिस के द्वारा अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के द्वारा सभी आरोपियों के किए जाएंगे फोन चेक

जब पूछताछ के दौरान महिला अभ्यर्थी ने Paper Leak के मामले में अन्य आरोपियों के नाम बताएं , तो पुलिस के द्वारा आरोपियों के फोन भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन के द्वारा के द्वारा भी छानबीन करवाई जा रही है ताकि आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिल सकें। वैसे तो पुलिस अधीक्षक का यह कहना है कि महिला अभ्यर्थी के द्वारा प्रश्न पत्र में कौन से प्रश्न का मिलन हुआ है इसका कोई भी ठोस सबूत नहीं दिया गया हैं। वैसे तो digital या social media platform पर भी इस प्रकार के कोई भी उत्तर नहीं मिलेंगे। इसलिए इस मामले में अनुसंधान जारी है जल्द ही इस मामले को सुलझा दिया जाएगा।

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    Leave a Comment