Rajasthan Police Constable Re-Exam 2 July 2022 को 25 जिलों में होगी-यहाँ से देखे प्रवेश पत्र |

Rajasthan Police Constable Re-Exam 2 July 2022 को 25 जिलों में होगी, New Date of Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2022, Term & conditions of Rajasthan Police Constable Recruitment Re-Exam 2022, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के प्रवेश पत्र देखे |

राजस्थान राज्य में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 13 मई से लेकर 16 मई 2022 के बीच में करवाया गया था। 14 मई को दूसरी पारी में आयोजित होने वाली परीक्षा का पेपर लीक हो गया था इसी वजह से परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

इस परीक्षा में जितने भी उम्मीदवार शामिल हुए थें, तो उन्हें अब परीक्षा की नई तिथि का ही इंतजार था। इसके चलते परीक्षा की तिथि के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी जारी कर दी गई हैं। अब सभी उम्मीदवार निर्धारित तिथि को अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर इस निरस्त हुई परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

Rajasthan Police Constable Re-Exam 2 July 2022

Rajasthan Police Constable Re-Exam Date Released

• राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की दूसरी पारी की जो परीक्षा 14 मई 2022 को रद्द कर दी गई थी, तो अब उसका आयोजन 2 जुलाई 2022 को सुबह 8:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक करवाया जाएगा। इस परीक्षा को राजस्थान राज्य के 25 जिलों में बनाए गए 28 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करवाया जाएगा।

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    • आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2022 के तहत 4438 पदों को भरा जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर 2021 को शुरू की गई थी जिसके बाद आवेदन के लिए 3 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया था। 14 मई को आयोजित हुई दूसरी पारी की परीक्षा में लगभग 1.72 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे जो कि Paper Leak होने की वजह से अब 2 जुलाई को परीक्षा में शामिल होंगे।

    Rajasthan Police Constable Re-Exam 2022 से संबंधित दिशा-निर्देश

    इस परीक्षा को लेकर विभिन्न दिशा-निर्देश दिए गए हैं जिनका हर एक उम्मीदवार को पालन करना होगा जैसे कि –

    • सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन सुबह 7:00 बजे ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा। क्योंकि 7:00 बजे के बाद किसी भी उम्मीदवार को Exam Centers में प्रवेश नहीं मिलेगा।

    • परीक्षा के दिन आपको अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को साथ में लेकर पहुंचना होगा, क्योंकि इन Documents के अभाव में आप परीक्षा में शामिल होने से भी वंचित रह सकते हैं।

    • फर्जी उम्मीदवारों के प्रवेश को रोकने के लिए जांच काफी हद तक बढ़ाई गई हैं। यदि कोई भी फर्जी उम्मीदवार पकड़ा जाता हैं, तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी।

    • 2 जुलाई को Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2022 का आयोजन कड़ी सुरक्षा में होगा। इसलिए कोई भी उम्मीदवार किसी भी तरह का Electronic Device जैसे केलकुलेटर, ब्लूटूथ, घड़ी या अन्य उपकरण आदि के साथ परीक्षा में प्रवेश नहीं कर सकता है।

    • जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर Dress Code अन्य जानकारी भी दे दी जाएगी। जिसके बाद आप सभी को उसी के हिसाब से परीक्षा में शामिल होना होगा।

    परीक्षा में रखी जाएगी, Negative Marking

    • Rajasthan Police Constable Recruitment Exam 2022 में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए यह भी जानना जरूरी है कि, इस परीक्षा में 0.25 कि Negative Marking भी रखी गई है। इसलिए आपको सभी प्रश्नों के उत्तर सोच समझ कर देने होंगे।

    • परीक्षा में 150 प्रश्न होंगे जो कि कुल 150 अंकों के होंगे। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए लगभग 2 घंटे का समय दिया जाएगा।

    Click here-Rajasthan Police Constable Re-Exam Date News

    Leave a Comment