Rajasthan Constable Bharti 2021 के Application Form में Correction Process शुरू हुई-18 दिसम्बर 2021 तक फॉर्म में संशोधन कर सकेंगे |

Rajasthan Constable Bharti 2021 के Application Form में Correction Process शुरू हुई, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फॉर्म में हुई गलती को सुधारने का मौका 18 दिसम्बर 2021 तक मिलेगा, अभ्यर्थी 18-12-2021 तक पुलिस कांस्टेबल के फॉर्म में संशोधन कर सकेंगे |

राजस्थान पुलिस मुख्यालय के द्वारा 29 अक्टूबर  2021 को कॉन्स्टेबल भर्ती की विज्ञप्ति का नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके पश्चात सभी उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 10 नवंबर 2021 से लेकर 3 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया था। इस भर्ती के तहत 16 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन दिए हैं। राजस्थान पुलिस मुख्यालय के द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के माध्यम से लगभग 4588 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

Rajasthan Constable Bharti  2021 के तहत जितने भी उम्मीदवारों ने Application दिए हैं , तो उनमें से बहुत से ऐसे भी उम्मीदवार हैं जिन्होंने आवेदन फॉर्म को भरते समय कुछ गलतियां कर दी हैं। इन गलतियों की वजह से आगे चलकर उन्हें नौकरी मिलने में भी समस्या आ सकती है या फिर उनका Admit card जारी होने में भी परेशानी आ सकती हैं। इसीलिए अब पुलिस मुख्यालय के द्वारा सभी उम्मीदवारों को संशोधन का मौका दिया जा रहा है ताकि उम्मीदवार अपनी गलती को सुधार सकें।

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    Contents

    Online Registration Process  Correction के लिए आवेदन 18 दिसंबर  2021 तक

    • राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती के तहत जितने भी उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र को भरते समय गलतियां की है तो उन्हें संशोधन का मौका दिया जा रहा हैं। संशोधन को लेकर भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की एडीजी विनीता ठाकुर ने 3 दिसंबर 2021 को संशोधन के लिए आदेश जारी कर दिए गए थे। सभी उम्मीदवार 4 दिसंबर 2021  से लेकर 18 दिसंबर 2021 रात 12:00 बजे से पहले तक Correction कर सकते हैं।
    Rajasthan Police Constable form Correction Process news
    • याद रहे किस संशोधन में आवेदक खुद का नाम , पिता का नाम या फिर एप्लीकेशन नंबर नहीं बदल सकते। इसके अतिरिक्त जो जानकारी उम्मीदवार बदलना चाहते हैं तो वह बदल सकते हैं।
    • सभी उम्मीदवारों को संशोधन का केवल एक ही मौका दिया जाएगा। यदि किसी उम्मीदवार ने 18 दिसंबर  2021 तक संशोधन नहीं किया, तो उसके पश्चात किसी भी उम्मीदवार का संशोधन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

    संशोधन के लिए देना होगा शुल्क

    जो भी उम्मीदवार राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती के तहत भरे गए आवेदन फॉर्म में संशोधन करना चाहते हैं , तो उन्हें संशोधन के लिए 300 रुपए शुल्क देना होगा। इस शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को Online ही करना होगा।

    Rajasthan Police Constable Bharti Registration form में संशोधन करने की प्रक्रिया इस प्रकार हैं –

    • आवेदन फॉर्म को भरते समय जितने भी उम्मीदवारों ने गलतियां की हैं तो इन गलतियों में सुधार हेतु संशोधन के लिए उन्हें राजस्थान पुलिस मुख्यालय की Official Website पर जाना होगा।
    • Official Website के माध्यम से उम्मीदवार संशोधन के लिए आवेदन कर सकते हैं l लेकिन आवेदक को अपनी SSO ID व Password चाहिए होगा इसी की सहायता से संशोधन हो सकेगा।
    • इसके अतिरिक्त सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वह अपनी एसएसओ आईडी व पासवर्ड किसी को भी ना दें , क्योंकि कोई गलत व्यक्ति इनका गलत इस्तेमाल भी कर सकता हैं।

    आवेदन तिथि के अंतिम दिन आए सबसे अधिक आवेदन

    • राजस्थान पुलिस मुख्यालय के द्वारा कॉन्स्टेबल भर्ती के अंतर्गत सभी उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 3 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया था। कल Application की अंतिम तिथि थी और अंतिम दिन सबसे ज्यादा आवेदन स्वीकार हुए हैं।
    • अब कुल आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 16 लाख हैं। जिस हिसाब से उम्मीदवारों की संख्या इतनी ज्यादा हैं , तो उसी हिसाब से पुलिस मुख्यालय के द्वारा भी इस भर्ती परीक्षा को लेकर काफी पुख्ता तैयारियां करनी होंगी।
    • पुलिस मुख्यालय के द्वारा यह भी सूचना दे दी गई है कि जनवरी 2022 के आखिरी सप्ताह या फिर फरवरी के पहले सप्ताह में Rajasthan Constable Recruitment Exam का आयोजन करवा दिया जाएगा।
    • यदि आपको राजस्थान कांस्टेबल भर्ती से संबंधित कोई जानकारी चाहिए तो आपको Rajasthan Constable Bharti  Official website पर मिल जाएगी l
    • हम आपको Rajasthan Police Official website Link  दे रहे हैं ताकि आपको Rajasthan Constable Form Correction करने में कोई परेशानी ना हो l
    Official Website https://www.police.rajasthan.gov.in/
    Apply Online form Correction linkhttps://sso.rajasthan.gov.in/signin

    2 thoughts on “Rajasthan Constable Bharti 2021 के Application Form में Correction Process शुरू हुई-18 दिसम्बर 2021 तक फॉर्म में संशोधन कर सकेंगे |”

    Leave a Comment