Rajasthan Assistant Radiographer & Lab Technician भर्ती में पद बढ़ेंगे-चिकित्सा विभाग के निदेशक ने जानकारी दी |

Rajasthan Assistant Radiographer & Lab Technician भर्ती में पद बढ़ेंगे, राजस्थान में Assistant Radiographer & Lab Technician की भर्ती में करीब 471 पदों की बढ़ोतरी की जाने की संभावना है, चिकित्सा विभाग के निदेशक मुकुल शर्मा ने पद बढ़ाए जाने की जानकारी दी |

Rajasthan Staff Selection Board के द्वारा जल्द ही Lab Technician के 573 पदों के लिए भर्ती विज्ञप्ति जारी की जाएगी। इस बीच यह सूचना भी मिली हैं कि , वर्ष 2020 की Assistant Radiographer तथा Lab Technician के पदों पर की जा रही भर्ती में 471 पदों को जोड़ा गया हैं जिसमें 369 पद Assistant Radiographer तथा 83 पद Lab Technician के हैं। इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों के लिए तो यह बहुत ही खुशखबरी की बात होगी कि , उनके लिए पदों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। अब उनके लिए Competition भी थोड़ा कम हो जाएगा जिसकी वजह से उन्हें नौकरी मिलने में काफी आसानी होगी।

चिकित्सा विभाग के निदेशक Mukul Sharma  ने  सांझा की है जानकारी

  • राजस्थान चिकित्सा विभाग के Director Mukul Sharma ने 471 पदों को भर्ती में शामिल करते हुए Rajasthan Staff Selection Board को यह लिखा है कि Assistant Radiographer के 83 में से 76 पद गैर अनुसूचित क्षेत्र 7 पद अनुसूचित क्षेत्र के लिए हैं। ठीक इसी तरह Lab Technician के 369 में से 335 पद 11 अनुसूचित क्षेत्र तथा 34 पद अनुसूचित क्षेत्र के हैं।
Rajasthan Assistant Radiographer & Lab Technician bharti news
  • सत्र 2020-21 में चिकित्सा विभाग में 573 पदों पर भर्ती की घोषणा की गई थी। इसका निर्णय भी पहले ही लिया जा चुका है कि जैसे ही यह भर्ती पूरी हो जाएगी , तो उसके बाद Lab Technician व Assistant Radiographer के लगभग 2000 पदों पर भी प्रस्तावित भर्ती Written Exam के माध्यम से होगी।

अगले महीने शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

  • Rajasthan Staff Selection Commission के द्वारा Assistant Radiographer तथा Lab Technician के पदों पर भर्ती प्रक्रिया अगले महीने शुरू कर दी जाएगी फिर सभी उम्मीदवार आसानी से Application दे सकेंगे। इस भर्ती के तहत 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के उम्मीदवार Apply कर सकते हैं , जबकि Reserved  Category Candidates को According To Rules आयु में छूट दी जाएगी इसके लिए आप Official Notification भी देख सकते हैं।
  • जब इस भर्ती के तहत आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली होगी, तो उससे पहले आयोग के द्वारा एक Official Notification जारी की जाएगी। जिसके माध्यम से सभी उम्मीदवारों को यह सूचना मिल जाएगी की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। फिर आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि तक सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।

Leave a Comment