Pirate King ने ठुकराई गूगल की 2.8 करोड रुपए की नौकरी-जानिए इसके पीछे का कारण?

Pirate King ने ठुकराई गूगल की 2.8 करोड रुपए की नौकरी, Software Engineer ने ठुकराई गूगल की करोड़ों की नौकरी, Pirate King ने ठुकराई गूगल की नौकरी, गूगल ने Pirate King को पिछली कंपनियों के ऑफर लेटर मांगा जाना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा, Pirate King के स्वाभिमान को चोट लगी इसलिए उन्होंने गूगल की नौकरी छोड़ी |

Google की कंपनी है जिसमें नौकरी करने का सपना करोड़ों युवा देखते हैं लेकिन करोड़ों में से केवल एक या दो युवा ही ऐसे हैं जिन्हें बहुत ही ज्यादा काबिलियत होने के बाद Google में नौकरी मिल पाती हैं। क्या आपने आज से पहले कभी ऐसा सुना है कि किसी व्यक्ति को गूगल से करोड़ों रुपए का पैकेज मिल रहा हो और उसके बाद भी वह उस पैकेज को स्वीकार करने से मना करके नौकरी ठुकरा दें।

Rituraj को Google में नौकरी का ऑफर मिला

Google Map से टोल टैक्स की जानकारी मिल सकेगी

जी हां हम बिल्कुल सही कह रहे हैं हाल ही में एक ऐसा व्यक्ति सामने आया है जिसे गूगल दो करोड़ रुपए से भी अधिक का पैकेज दे रही थी। परंतु इस युवक को गूगल अधिकारियों के द्वारा की गई एक हरकत अच्छी नहीं लगी जिस वजह से इसमें अपने स्वाभिमान को ऊपर रखते हुए गूगल का करोड़ों रुपए का ऑफर ठुकरा दिया हैं। आगे हम आपको इस शख्स के बारे में पूरी जानकारी देते हैं। साथ ही यह भी बताएंगे कि आखिरकार इसने Google के द्वारा ऊपर की गई करोड़ों रुपए के पैकेज की नौकरी क्यों ठुकराई।

स्वाभिमान को चोट पहुंचने के कारण ठुकराई, करोड़ों की नौकरी

• जिस कंपनी में युवा नौकरी पाने के लिए तरसते हैं उसी कंपनी के द्वारा करोड़ों का ऑफर दिए जाने पर भी जिस युवक ने नौकरी को ठुकरा दिया उसका नाम Pirate King हैं। यह व्यक्ति एक प्रसिद्ध यूट्यूबर भी हैं। जब इस युवक को Interview के लिए बुलाया गया तो इंटरव्यू में इन्होंने गूगल से काफी अधिक सैलरी की मांग की थीं। इसके बाद गूगल कंपनी के द्वारा इनसे दूसरी कंपनियों के द्वारा दिए गए Offer Letter भी मांगे गए और यही बात की नहीं पसंद नहीं आई।

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    • Pirate King का कहना है कि गूगल के द्वारा उनसे पिछली कंपनियों के ऑफर लेटर मांगा जाना उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा। उन्हें इस बात के सामने आते ही ऐसा लगा कि उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंच रही हैं। इसीलिए उन्होंने गूगल के द्वारा Offer Letter दिए जाने के बाद भी नौकरी करने से इंकार कर दिया हैं। जब Pirate King ने गूगल में नौकरी करने से इनकार किया तो गूगल के अधिकारियों को भी यह बात बहुत ही ज्यादा अजीब लगी, क्योंकि गूगल में नौकरी करने के लिए तो दुनिया भर के Software Engineer तैयार हैं।

    Microsoft जैसी बड़ी कंपनियों में काम कर चुके हैं, Pirate King

    • आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Pirate King एक बहुत ही होनहार Software Engineer है जो Microsoft के साथ-साथ e-Bay जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियों में काम कर चुके हैं। Pirate King ने खुद ही बताया है कि उन्होंने Microsoft जैसी बड़ी कंपनी भी खुद ही छोड़ी थी।

    • उन्होंने नौकरी छोड़ने के पीछे का कारण यह है बताया है कि वहां पर खराब Leadership तथा Work From Home की फैसिलिटी को खत्म कर देने के बाद जब ऑफिस में बुलाया गया था, तो बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ा था इसी वजह से उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी।

    यूट्यूब पर अपनी वीडियो में दी, सभी जानकारी

    • Pirate King को यूट्यूब पर P.K के नाम से भी जाना जाता है यह एक प्रसिद्धि यूट्यूब पर है जिनके लाखों Subscriber हैं। कुछ दिन पहले इन्होंने यह सभी जानकारी अपने Youtube Channel पर वीडियो के माध्यम से दी थी साथ ही गूगल के द्वारा दिया गया ऑफर लेटर भी दिखाया था। ऑफर लेटर के अनुसार गूगल के द्वारा इन्हें 2.83 करोड रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है।

    नहीं मिल रही है नौकरी तो करिए Google Certificate Course

    Google ने याद किया 1200 Kg उठाने वाले गामा पहलवान को

    • Pirate King के द्वारा इतना अच्छा ऑफर ठुकराने के बाद बहुत से लोग तो यह भी सोच रहे हैं कि इन्होंने यह बहुत ही गलत किया हैं। अगर हम Pirate King की जगह पर खुद को रख कर देखें, तो उस स्थिति में हमें यही लगेगा कि वह अपनी जगह बिल्कुल सही हैं, क्योंकि जब किसी व्यक्ति के स्वाभिमान को ठेस पहुंचती है तो वह किसी भी स्थिति में नौकरी करने के लिए तैयार नहीं होते हैं।

    Leave a Comment

    ×