Paytm से पैसा कमाने का अच्छा मौका -आज ही खोलें Paytm ग्राहक सेवा केंद्र |

Paytm से पैसा कमाने का अच्छा मौका,अगर आप Paytm का उपयोग करते हो तो आपके पास पैसा कमाने का बेहतर अवसर है, आप Paytm ग्राहक  सेवा केंद्र खोलकर पैसा काम सकते हो, Paytm सेवा केंद्र खोलने के लिए क्या प्रोसेस है | 

आज के समय में Paytm हमारे देश की सबसे सुरक्षित और विश्वसनीय एप्लीकेशन बन चुकी हैं। शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जो पेटीएम को ना जानता हो। Paytm के माध्यम से हम सब लोगों की जिंदगी काफी ज्यादा सरल भी बनी हैं।

क्योंकि Paytm माध्यम से लोग घर बैठे किसी भी तरह का बिल भरना , Online Money Transfer के साथ-साथ विभिन्न सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। अब तो पेटीएम के द्वारा बैंकिंग भी शुरू कर दी गई है जिसके माध्यम से लोग अपना खुद का Paytm Bank Account खोल सकते हैं।

Paytm se paisa kamane ka moka

इतना ही नहीं जिस प्रकार हर एक बैंक में आपको ATM मिलता हैं , तो ठीक इसी तरह पेटीएम के द्वारा भी आपको एटीएम दिया जाता हैं जो कि भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी इस्तेमाल किया जा सकता हैं। 

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

अब पेटीएम देश के नौजवानों के लिए पैसे कमाने का साधन भी लेकर आया है ,जिसके माध्यम से आप अच्छे-खासे पैसे कमा सकते हैं। यदि आपको कंप्यूटर की जानकारी हैं , तो आप Paytm BC Agent बन सकते हैं जो की बहुत ही आसान हैं। आगे हम आपको इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देते हैं ताकि आप भी Paytm BC Point खोलकर अच्छे-खासे पैसे कमा सकें।

Paytm BC Point क्याहैं ?

आज के समय में Paytm के द्वारा अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की सुविधाएं शुरू की जा चुकी हैं। इन्ही सुविधाओं को ग्राहकों तक अच्छी तरह पहुंचाने के लिए पेटीएम को Customer Service Agent की भी आवश्यकता हैं। इसीलिए पेटीएम कंपनी ने यह नया ऑफर निकाला है कि आप Paytm के Customer Service Agent बनकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

हम आपको बता दें कि पेटीएम को हाल ही में शुरू किए गए Paytm Payment Bank के लिए ही Paytm BC Points की आवश्यकता है जहां से सभी ग्राहकों को एक बेहतर सुविधा मिल सकें। यदि आप भी अपना खुद का ग्राहक सेवा केंद्र खोलना चाहते हैं , तो आप Paytm BC Agent बनकर Paytm BC Point खोल सकते हैं।

पेटीएम इस वजह से देरहा हैं , लोगों को पैसे कमाने का मौका

  • इस बात का तो आपको पता ही होगा कि पेटीएम ने Paytm Banking Service की भी शुरुआत कर दी है और इस Banking Service से पेटीएम देशभर के लोगों को जोड़ना चाहता है। कस्टमर Paytm Application के माध्यम से बैंक अकाउंट तो खोल सकता है। 
  • बैंक अकाउंट खोलने के बाद भी उन्हें कई तरह की सुविधाओं की आवश्यकता होती है। इन सभी सुविधाओं को केवल एप्लीकेशन के माध्यम से ही नहीं दिया जा सकता हैं। इसीलिए Paytm देशभर के नौजवानों को Paytm BC Agent बनने का मौका दे रहा हैं ताकि Paytm Banking का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हों।
  • ऐसे बहुत से लोग हैं जो Paytm e-KYC खुद से नहीं कर पाते इसीलिए उन्हें पेटीएम e-KYC करवाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। जब Paytm BC Point खुल जाएंगे, तो इन के माध्यम से e-KYC भी आसानी से हो सकेगी।

Paytm BC Point Agent बनने से क्याक्या फायदे हैं ?

Paytm BC Point Agent बनने के अनेकों फायदे हैं जैसे कि-

  • जब आप Paytm BC Point Agent बन जाएंगे , तो आप यह समझिए कि आपका खुद का एक बैंक खुल जाएगा। इसके माध्यम से आप ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • आप अपने Paytm BC Point से किसी भी ग्राहक का Paytm Bank Account खोल सकते हैं। या फिर जो कोई व्यक्ति अपने Paytm Bank Account से पैसे निकलवाना या इसमें जमा करना चाहता हैं, तो आप वह भी कर सकते हैं।
  • आपके पास जो भी कस्टमर आएगा आप अलग-अलग सुविधा के हिसाब से अलग-अलग पैसे फिक्स कर सकते हैं। जैसे कि e-KYC के लिए आप 30 से 50 रुपए तक ले सकते हैं l इसी प्रकार आप अलग-अलग काम के अलग अलग पैसे ले सकते हैं।
Are you a MasterCard holder
  • यदि कोई व्यक्ति पहले से ही कंप्यूटर से संबंधित कार्य करता हैं जैसे कि उसका CSC Centre हैं , तो वह उसमें भी यह सुविधा शुरू कर सकता हैं। इसका फायदा यह होगा कि उसको एक साथ दो-दो जगह से पैसे मिलने शुरू हो जाएंगे।

Paytm BC Point खोलने के लिए आवेदन कैसे दें

  • जो भी व्यक्ति Paytm BC Point खोलना चाहते हैं , तो उन्हें Paytm Banking की Official Website पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आपको Paytm BC के नाम से एक Link दिखाई देगा आपको इस पर Click करना हैं।
  • अब आपके सामने Paytm BC Registration Form खुल जाएगा। आपको इसमें सभी पूछी गई जानकारियां भरनी है और फिर Submit के विकल्प पर Click कर देना हैं।
  • आवेदन फॉर्म भरने के कुछ ही दिनों के पश्चात आपको Paytm के एक अधिकारी की Phone Call आएगी। फिर वह आपसे मिलकर कुछ Formalities करेगा जिसके बाद आपको Paytm BC Agent बना दिया जाएगा।

Paytm BC Agent बनने के बाद Paytm की ATM Service से भी कर सकते हैं कमाई

  • जब आप Paytm BC Agent बन जाते हैं , तो उसके बाद Paytm Company के द्वारा आपको Payment Bank Service भी दे दी जाती हैं।
  • इस पेमेंट बैंक सर्विस के अंतर्गत आपको Paytm Ka ATM सेवा प्रदान की जाएगी। इसके माध्यम से आप सभी ग्राहकों के पैसे Paytm Bank Account में जमा भी कर सकते हैं और निकाल भी सकते हैं।
  • जब आप किसी भी कस्टमर के पैसे बैंक अकाउंट से निकालेंगे या फिर डालेंगे , तो उसके बदले आप अपने Service Charge भी ले सकते हैं जो कि आप कुल राशि के हिसाब से ले सकते हैं।

Leave a Comment