Online Payment लेने वाला भिखारी-PM मोदी की Digital India Campaign से प्रभावित होकर बैंक में खाता खुलवाया |

Online Payment लेने वाला भिखारी, राजू नाम का शख्स पिछले 30 सालों से बिहार के Bettiah Railway Station पर भीख मांग कर गुजारा कर रहा है, राजू का यह नया अंदाज काफी चर्चा में है, राजू ने PM मोदी की Digital India Campaign से प्रभावित होकर बैंक में खाता खुलवाया

 आजकल हमारा देश पहले से काफी ज्यादा एडवांस हो चुका हैं जिसके चलते गरीब से गरीब लोग भी कई तरह की Technology को अपने जीवन का हिस्सा बना रहे हैं। आपने भी अपने आसपास बहुत भिखारी देखे होंगे जो अक्सर पैसे मांगते हैं। परंतु क्या आपने कभी भी किसी डिजिटल भिखारी को देखा हैं जो Online Payment भी ले लेता हो।

Online Payment lene wala raju bhikhari

काफी दिनों से एक ऐसा ही भिखारी काफी ज्यादा चर्चा में हैं जिसका नाम राजू हैं। इस भिखारी का अंदाज ही कुछ ऐसा है कि हर किसी व्यक्ति को इसकी बात सुननी ही पड़ती हैं। अब आगे हम आपको इस राजू भिखारी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

अपना पेट पालने के लिए शुरू किया डिजिटल माध्यम से भीख मांगना

  • राजू नाम का यह शख्स पिछले 30 साल से बिहार के Bettiah Railway Station पर भीख मांग रहा हैं। यह अपना पेट पालने के लिए कड़ी मेहनत करता हैं, कभी-कभी तो ज्यादा मेहनत करने के लिए यह आसपास के दूसरे शहरों में भी भीख मांगने जाता है। कई बार भीख मांगते समय बहुत से लोग इन्हें यह कह देते हैं कि हमारे पास खुले पैसे नहीं है इसी वजह से इन्हें काफी दुख होता था।
  • इसी के चलते धीरे-धीरे करके राजू ने Digital तरीके से भीख मांगना शुरू कर दिया और फिर जो व्यक्ति उन्हें यह कहता था कि हमारे पास खुले पैसे नहीं हैं , तो उन्हें राजू Online Mode से Payment करने के लिए कहते हैं। ऐसे काफी ज्यादा लोग उन्हें दिन भर मिलते हैं जो कि उनकी Online Payment करके उनकी मदद कर देते हैं। इसी वजह से अब राजू को भी अपना जीवन जीने में किसी प्रकार की तकलीफ भी नहीं हो रही हैं।

राजू अपने Digital Mode से भीख मांगने के अंदाज के कारण आया , चर्चा में

  • जब मुश्किलों से घिरने के कारण राजू ने Digital Mode से भीख मांगना शुरू किया , तो धीरे-धीरे वह काफी चर्चा में आने लगे l अब तो लोगों ने Social Media पर भी शेयर करने लगे हैं, क्योंकि लोगों का कहना है कि यह अकेला ऐसा भिखारी होगा जो डिजिटल माध्यम से भी भीख लेता हैं। कई बार तो बहुत से न्यूज़ चैनल वाले भी उनसे मिल चुके हैं।
  • लोगों का यह भी कहना हैं कि राजू का भीख मांगने का अंदाज ही कुछ ऐसा हैं कि , कोई भी व्यक्ति उसकी बात अनसुनी नहीं करता और एक बार उसकी बात जरूर सुनता है। जो व्यक्ति राजू के सामने छुट्टे नहीं हैं का बहाना बनाते थे , तो उन्हीं की वजह से राजू को Digital Payment शुरू करने के लिए बैंक में खाता खुलवाना पड़ा।

राजू है लालू प्रसाद का बहुत बड़ा फैन

बताया जाता हैं कि राजू राजनीति में भी काफी रुचि रखता हैं राजू लालू प्रसाद यादव का बहुत बड़ा फैन हैं। इतना ही नहीं राजू कई बार Lalu Prasad Yadav से मिल भी चुका हैं। फिलहाल राजू अपने इस भीख मांगने के अंदाज के कारण काफी ज्यादा प्रसिद्ध हो चुके हैं। 

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

परीक्षा रद्द होने से कई अभ्यर्थियों के रिश्ते टूटे |

PM Digital India Campaign से प्रभावित होकर खुलवाया बैंक खाता

  • राजू का यह कहना है कि जब उन्होंने Digital Payment के बारे में सोचा तो उन्हें समझ नहीं आया कि वह Bank Account कैसे खुलवाएं। इसी वजह से उन्हें बैंक खाता खुलवाने में काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ा l मगर फिर वह PM Digital India Campaign से काफी प्रभावित हुए। इसके बाद उन्होंने आसानी से बैंक खाता खुलवा कर Digital Payment को अपने बैंक खाते से जोड़ लिया।
  • अब जो भी व्यक्ति उन्हें कहता हैं कि हमारे पास अभी पैसे नहीं है या फिर खुले पैसे नहीं हैं , तो वह उनसे अक्सर पूछ लेते हैं कि आप Online Payment भी कर सकते हैं। जो व्यक्ति उनकी मदद करना चाहते हैं तो वह Barcode Scan करके Online Payment कर देते हैं।

Leave a Comment