Nykaa IPO में दूसरे दिन आए लगभग 5 गुना Over subscribe

By | November 3, 2021

Nykaa IPO में दूसरे दिन आए लगभग 5 गुना Over subscribe, Nykaa ने अपने IPO 28 October 2021 को Open किये थे, Nykaa IPO Open होने के दूसरे दिन काफी उछाल देखने को मिला, IPO के जरिये Nykaa कम्पनी करोड़ो रूपये कमाएगी

इस बात का तो आपको पता ही होगा कि Beauty और fashion product बेचने वाली कंपनी की Startup company Nykaa के द्वारा IPO Open किए गए हैं। इस कंपनी के द्वारा IPO  28 अक्टूबर 2021 को Open कर दिए गए थे। सभी Investors को IPO खरीदने के लिए 1 नवंबर 2021 तक का समय दिया गया है।

जो भी व्यक्ति Invest करके अच्छा Profit कमाना चाहता हैं , तो उसके लिए यह सुनहरा मौका है वह आसानी से इस कंपनी के Share खरीद सकता है। IPO जारी करने के पश्चात पहले दिन की अपेक्षा दूसरे दिन इस कंपनी का IPO 4.82 गुना सब्सक्राइब हुआ हैं। जो भी निवेशक इसमें निवेश करना चाहते हैं, तो उनके पास सिर्फ अब एक ही दिन का समय शेष है, क्योंकि 1 नवंबर को कंपनी के द्वारा यह प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी, फिर कोई भी निवेशक शेयर नहीं खरीद सकेंगे। हम आपको बता दें कि Investors के द्वारा Primary Issue के 12.77 Equity Shares की तुलना में 2.64 करोड़ के Shares के लिए bid लगाई है।

Nykaa IPO Second Day news

Retail Investors के लिए जितना हिस्सा आरक्षित किया था उससे 6.32 गुना शेयरों की बोली लगाई है और कर्मचारियों के लिए जितना हिस्सा आरक्षित किया था उसकी तुलना में उन्होंने लगभग 1.18 गुना Shares की बोली लगाई हैं। इसके अतिरिक्त Qualified Institutional Investors के द्वारा अपने लिए Reserve Share के 4.72 गुना Share Subscribe किए गए हैं l Non-Institutional Investors के द्वारा अपने लिए Reserve Share के 4.17 गुना Subscription हासिल किए हैं।

IPO के माध्यम से Nykaa Company इकट्ठा करेगी , 5352 करोड़ रुपए की पूंजी

  • IPO के माध्यम से नायिका कंपनी के द्वारा 5352 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाई जाएगी ,इसीलिए कंपनी ने आईपीओ ओपन किए हैं l वैसे तो Nykaa की पैरंट कंपनी FSN E commerce Ventures Limited के द्वारा IPO के माध्यम से 2395 करोड रुपए जुटाए जा चुके हैं। यह राशि इस कंपनी ने 174 एंकर Investors से जुटाई है, इसमें JP Morgan, HDFC, ICICI, BlackRock, Nomura तथा Abu Dhabi Investment Authority के अतिरिक्त अन्य निवेशक शामिल है।
  • अब से पहले Nykaa Company के Stock Gray Market में 600 से ₹650 में Premium पर बिक रहे थे। पहले दिन तो Retail Subscriber ने काफी हद तक IPO में अपनी रुचि दिखाई हैं। सबसे पहले तो Retail Subscriber के द्वारा आरक्षित हिस्से को पूरी तरह से Subscribe किया गया। 

आईपीओ के माध्यम से जारी किए जाएंगे नए शेयर

ऐसा बताया जा रहा है कि अब निवेशक IPO के लिए 1085 से 1125 रुपए के Band में Investment कर सकते हैं। Bidding करने की आखिरी तारीख 1 नवंबर हैं। इसीलिए Investors को अब 1 नवंबर से पहले जल्दी ही Bidding करनी होगी। वैसे तो Retail Investors के लिए इस IPO का 10% हिस्सा आरक्षित किया हुआ है। कंपनी के द्वारा OFS के माध्यम से 4721 करोड रुपए के Shares की बिक्री की जाएगी और IPO के तहत 630 करोड रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे।

Click here- Nykaa Company Official website

follow us for social updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *