NTPC Online Registration Form 2021-Check Eligibility & Application Process

By | May 20, 2021

NTPC Online Registration Form 2021, National Thermal Power Corporation Gate Online registration From 21 May to 10 June 2021, NTPC Bharti Eligibility Criteria & Application Process 2021,एनटीपीसी नई भर्ती की सूचना देखे |

एनटीपीसी के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे NTPC का पूरा नाम National Thermal Power Corporation है। NTPC के द्वारा GATE 2021 Score के द्वारा Engineering के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। यह भर्तियां Electrical, Mechanical, Electronics आदि के पदों पर निकाली गई हैं।

इस भर्ती के पश्चात जिन उम्मीदवारों को नौकरियां मिलेगी तो उनकी Salary भी ₹40000 से लेकर ₹140000 तक हो सकती है l जो लोग Engineering करने के पश्चात अच्छी सरकारी नौकरी करने की चाह रखते हैं, तो उनके लिए यह खास मौका है l अब NTPC के द्वारा निकाले गए इन पदों पर application दे सकते हैं।

Contents

एनटीपीसी 280 पदों पर निकली भर्ती की जानकारी देखे- 

एनटीपीसी के द्वारा Mechanical, Electronics, Electrical तथा Instrumentation के विषयों में Engineering के कुल 280 पदों की भर्तियां निकाली हैं। यह नोटिस NTPC की official website पर भी जारी किया गया है। official website के अनुसार जो भी उम्मीदवार NTPC Gate Registration करवाना चाहता है, तो वह 21 मई 2021 के पश्चात करवा सकता है l NTPC Gate Registration की अंतिम तारीख 10 जून 2021 है। जो भी आवेदक NTPC Gate Registration करवाना चाहते हैं, वह अधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net के माध्यम से Registration करवा सकते हैं।

NTPC के लिए पात्रता की जानकारी-

NTPC के इन पदों पर वह उम्मीदवार application दे सकते हैं जिन्होंने Engineering की पढ़ाई की हो l अब हम आपको नीचे विस्तार से बता देते हैं, कि किस प्रकार के Engineering course करने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन दे सकते हैं। अगर किसी उम्मीदवार ने Electrical, mechanical, electronic तथा Instrumentation Engineering Course किए हैं तो वह इन पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं l इसी के साथ-साथ इन सभी Engineering की पढ़ाई में भी शाखाएं होती हैं जैसे कि :-

NTPC Gate Bharti 2021
  • Mechanical Engineering में Mechanical production, Industrial engineering, Production and Industrial engineering, Thermal engineering, Mechanical & Automation तथा Power engineering किए हुए उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन दे पाएंगे।
  • इसी प्रकार Electronics Engineering में यदि किसी उम्मीदवार के पास Electronics & Telecom, Power electronic आदि किए हुए छात्र भी इन पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं।
  • Instrumentation Engineering के तहत यदि किसी उम्मीदवार ने Electronics & Instrumentation, Instrumentation and control पढ़ाई की हुई है, तो भी वह इन पदों के लिए आवेदन दे सकता है।

Eligibility Criteria & Age Limite की जानकारी देखे-

इन भर्तियों के लिए application देने वाले आवेदक के पास Engineering की Degree होना आवश्यक है। जिन उम्मीदवारों ने Engineering में Diploma किया हुआ है, वह इन पदों के लिए आवेदन नहीं दे सकते l इन भर्तियों के लिए Application देने वाले Applicants की उम्र 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Special Recruitment only for female candidates. Recruitment of EET 2021 through GATE 2021.

Click here to view the advertisement/apply

Click here-NTPC Official website https://www.ntpc.co.in/en/careers/jobs-at-ntpc

जिन जातियों को आयु में छूट दी जाती है, उन्हें नियम अनुसार आयु में छूट दे दी जाएगी। हम आपको बता दें , कि इन पदों पर जो नौकरियां उम्मीदवारों को मिलेंगी वह दिल्ली में दी जाएंगी। इसके अतिरिक्त इस Selection process से संबंधित कोई भी जानकारी यदि आप जानना चाहते हैं, तो आप NTPC Gate Application Portal की official website   के माध्यम से भी जान सकते हैं, जोकि 21 मई 2021 को खुलेगा।

follow us for social updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *