NEET UG 2021 Joining Date News-Students अब 9 फरवरी 2022 तक Reporting कर सकेंगे |

NEET UG 2021 Joining Date News, NEET UG के छात्र अब 9 फरवरी 2022 तक मेडिकल कॉलेज में Report कर सकेंगे, पहले राउंड की सीटें 24 से 25 फरवरी 2022 तक allotted की जाएंगी, नीट 2021 के लिए फिर से रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता

NEET UG 2021 के अंतर्गत First Round Counseling के माध्यम से तो सीटें आवंटित की जा चुकी हैं। अब इसके बाद Medical Counseling Committee के द्वारा 4 फरवरी 2022 को Counseling का तीसरा संशोधित कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया हैं। MCC के द्वारा Counseling का तीसरा संशोधित कार्यक्रम अपनी Official Website  पर ही जारी किया गया हैं।

छात्रों के लिए Joining Date बढ़ाकर की गई 9 फरवरी 2022

  • NEET UG 2021 के तहत All India Quota Counseling का तीसरा संशोधित कार्यक्रम जारी होने के बाद अब सभी छात्रों कें कॉलेज में प्रवेश करने की तिथि भी बढ़ा दी है। First Counselling में जितने भी छात्रों को विभिन्न कॉलेजों में Seats आवंटित हुई हैं , तो उन्हें पहले तो Reporting करने के लिए 7 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया था जिसे अब बढ़ाकर 9 फरवरी 2022 कर दिया गया हैं।
REET परीक्षा हुई रद्द
NEET UG 2021 Joining Date News
  • सभी छात्र अपना Seat Allotment Letter Download करने के बाद दो तरीके से Joining कर सकते हैं। पहला तो है कि वह स्वयं ही आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग कर सकते हैं। जो छात्र स्वयं रिपोर्टिंग नहीं करना चाहते तो वह Online Reporting के माध्यम से e-Joining भी कर सकते हैं।

पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को नही है , फिर से रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता

  • सभी छात्रों को डॉक्यूमेंट एवं अन्य प्रोसेस के लिए अपने Admission Nodal Officer से संपर्क करके Admission Schedule निश्चित करना होगा। साथ ही सभी छात्रों को अपने Original Documents के साथ ही Reporting करनी होगी।
  • छात्रों के लिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग के तहत Registration Process 16 फरवरी 2022 से शुरू कर दिया जाएगा। जिन छात्रों ने First Round Counselling के अंतर्गत अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया था , तो उन्हें दूसरे राउंड में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को Security Fee भी जमा करानी होगी।
  • Medical Counselling Committee के द्वारा यह भी सूचना दी गई हैं कि जिन छात्रों ने पहले ही रजिस्ट्रेशन कराया हुआ हैं , तो उन्हें अब दूसरे राउंड की काउंसलिंग के तहत रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं है। 
  • इस प्रकार के छात्र सीधे ही 17 से 21 फरवरी 2022 के बीच कॉलेज चॉइस भर सकते हैं। सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि 21 फरवरी शाम 4:00 बजे से लेकर रात्रि 11:55 तक Choice Locking होगी। जो छात्र पहली बार रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं , तो उनके लिए अलग से schedule जारी नहीं किया जाएगा उनके लिए भी बिल्कुल यही शेड्यूल रहेगा।

सीट एलॉटमेंट के बाद 4 मार्च तक करनी होगी आवंटित कॉलेज में जॉइनिंग

  • छात्रों के Registration करा लेने के बाद पहले राउंड की सीटें 24 से 25 फरवरी 2022 तक allotted की जाएंगी। इसके बाद दूसरे राउंड की सीटें 26 फरवरी 2022 को आवंटित की जाएंगी।
  • NEET UG 2021 Seat Allotment Process के माध्यम से छात्रों को जो भी कॉलेज आवंटित होंगे उन्हें 27 फरवरी से लेकर 4 मार्च 2022 के बीच उन आवंटित कॉलेजों में Joining के लिए Reporting करनी होगी। सभी छात्रों को याद रखना होगा कि उन्हें दूसरे राउंड में कोई भी Free Exit नहीं दी जाएगी। Free Exit की सुविधा केवल पहले राउंड में ही रखी गई थी l

Leave a Comment