भारतीय सेना रैली भर्ती 2021-उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में होगी सेना की सीधी भर्ती |

By | April 15, 2021

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य में भारतीय सेना की रैली भर्ती होगी, 10वीं पास अभ्यर्थी इस रैली भर्ती में भाग ले सकता है, भारतीय सेना द्वारा दोनों राज्यों में करीब दस रैली भर्ती आयोजित करवाई जाएगी, भारतीय सेना रैली भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी देखे-https://joinindianarmy.nic.in/

भारतीय सेना में नौकरी करने का सपना बहुत से लोगों का होता है और वह अपने इस सपने को साकार करने के लिए बहुत सी कोशिश करते हैं। परंतु वह नाकाम हो जाते हैं आज हम आपको सेना की कुछ ऐसी भर्तियों के बारे में बताने वाले हैं। जो कि उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में कराई जाएंगी। उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में यह 10 सेना भर्ती रैलियों का आयोजन कराया जाएगा और इन रैलियों में उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड राज्य के सभी आवेदक भाग ले सकते हैं। हम आपको बता दें कि यह भर्तियां बड़े स्तर पर करवाई जा रही हैं। अब हम आगे आपको इन भर्तियों के बारे में विस्तार से बता देते हैं। ताकि आप भी यदि उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के रहने वाले हो तो आप इस भर्ती का फायदा उठा पाए।

उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में होगी 10 सेना भर्ती

अब सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं को सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में 10 सेना भर्ती रैली आंखों का आयोजन किया जाएगा। इनमें से सात रैलियां तो उत्तर प्रदेश में होंगी तथा तीन रैलियां उत्तराखंड में होंगी और महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली का आयोजन 12 से 30 सितंबर के बीच लखनऊ में होगा वैसे तो प्रतिवर्ष सेना भारती को दो कैलेंडर में बाटा जाता है। पहला कैलेंडर तो 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक और दूसरा कैलेंडर अक्टूबर से 31 मार्च तक होता है।

UP & UK Army Rally Bharti Schedule 2021

यह सभी भर्तियां सैनिक क्लर्क ट्रेड्समैन और सैनिक जीडी तथा और भी अन्य पदों की भर्ती के लिए होती है। पदों के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप joinindianarmy.nic.in पर भी विजिट कर सकते हैं। यहां पर भी आपको पदों से संबंधित सभी जानकारी मिल जाएगी। और इसी वेबसाइट पर आपको ऑनलाइन पंजीकरण भी कराना होगा। उसके पश्चात ही अभ्यार्थियों को इसी के माध्यम से प्रवेश पत्र भी भेजे जाएंगे।

यूपी म रैली भर्ती का कार्यक्रम 2021-22

  • पहली भर्ती रैली लखनऊ में होगी जो कि 12 से 20 सितंबर के बीच उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड की महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती के लिए होगी।
  • दूसरी रैली कानपुर में 9 से 27 नवंबर के बीच होगी।
  • तीसरी रैली वाराणसी में 3 सितंबर से लेकर 27 सितंबर के बीच होगी।
  • चौथी रैली मेरठ तथा मुजफ्फरनगर में 12 मई से लेकर 10 जून तक होगी।
  • पांचवी रैली बरेली तथा फतेहगढ़ में 1 जून से लेकर 30 जून तक होगी।
  • छठी रैली अमेठी तथा फैजाबाद में 5 अक्टूबर से 25 अक्टूबर 2021 के बीच होगी।
  • सातवीं रैली आगरा में 6 फरवरी 2022 से लेकर 28 फरवरी 2022 तक होगी।

उत्तराखंड भर्ती का रैली कैलेंडर

  • पहली भर्ती लैंसडाउन तथा कोटद्वार में 5 दिसंबर से 20 दिसंबर 2021 के बीच होगी।
  • उत्तराखंड की दूसरी रैली पिथौरागढ़ में 25 अक्टूबर से लेकर 8 नवंबर 2021 तक होगी।
  • उत्तराखंड की तीसरी रैली अल्मोड़ा तथा रानीखेत में 6 जनवरी से 31 जनवरी 2022 के बीच होगी।

अब यदि कोई भी आवेदन भर्ती रैलियों में आवेदन देना चाहता है। तो सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जब आप इस वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा देते हैं। तो उसके पश्चात ही आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से ही भर्तियों के प्रवेश पत्र भी भेजे जाएंगे। इन भर्तियों के लिए आप अपने नजदीकी कंप्यूटर सेंटर पर जाकर भी आवेदन कर पाएंगे।

follow us for social updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *