नहीं मिल रही है नौकरी तो करिए Google Certificate Course-तुरंत ही मिलेगी MNC में नौकरी |

नहीं मिल रही है नौकरी तो करिए Google Certificate Course, Google Certificate Courses Kya Hai, Benefits of Google Certificate Courses in Hindi, Time Duration of Google Certificate Courses in Hindi

आज के समय में पढ़े-लिखे युवाओं को भी नौकरी मिलना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो गया हैं। क्योंकि ज्यादातर कंपनियां युवाओं को Training देने की अपेक्षा उसी कौशल के युवाओं को रखती है जिस कौशल से संबंधित नौकरी हैं। अब से पहले तो ज्यादातर कंपनियां युवाओं को नौकरी देने के पश्चात कुछ महीने की Training दे देती थी। परंतु कोरोनाकाल के बाद हमारा देश काफी हद तक बदला है जिस वजह से युवाओं को नौकरी मिलना काफी कठिन हो चुका हैं।

यदि आपको भी नौकरी ढूंढते हुए इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती हैं। क्योंकि हाल ही में गूगल के द्वारा Google Certificate Course शुरू किया गया है जिसे करने के पश्चात आपको बहुत ही आसानी से बड़ी से बड़ी कंपनी में भी नौकरी मिल सकती हैं।

Google Certificate Course News

आगे हम आपको Google Certificate Course की संपूर्ण जानकारी देते हैं कि आखिरकार गूगल के द्वारा कौन-कौन से कोर्स करवाए जा रहे हैं। इनकी सहायता से आप आसानी से अपने नए भविष्य की शुरुआत कर सकते हैं।

कौन से हैं, विभिन्न प्रकार के Google Certificate Course

गूगल के द्वारा विभिन्न प्रकार के Google Certificate Courses की शुरुआत की गई है जैसे कि –

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    Google UX Design Professional Certificate

    • यदि आपने अपने करियर की शुरुआत ही की है और आपको नौकरी मिलने में काफी ज्यादा परेशानी हो रही हैं, तो आप Google UX Design Professional Certificate Course को कर सकते हैं। यदि आपको User Experience Designer, User Interface Design व Visual Designer बनना हैं, तो आप इस कोर्स को कर सकते हैं। इस कोर्स को करने के लिए आपको किसी भी डिग्री या कार्य अनुभव की जरूरत नहीं है।

    • इस कोर्स के अंतर्गत आपको Wire Frame तथा low-fidelity Prototyping बनाना भी सिखाया जाता हैं। इसके अतिरिक्त इस कोर्स के अंतर्गत आपको UX Research करने के बारे में भी सिखाया जाता है।

    • इसी के साथ-साथ आपको Figma मे High-fidelity Prototypes कैसे बनाएं और Adobe XD में Web Design कैसे करें यह भी सिखाया जाता है।

    • अगर आप इस कोर्स को कर लेते हैं तो आपके सामने नौकरी के बहुत से विकल्प खुल जाएंगे। साथ ही बड़ी से बड़ी कंपनी भी आपको आसानी से नौकरी दे देगी इसलिए बिना देर किए आज ही इस कोर्स को करें।

    Google Project Management Professional Certificate

    • यह कोर्स लगभग 140 घंटे का है जिसे करने के बाद आपको आसानी से Project Management में अपने करियर को शुरू करने का मौका मिल सकता हैं।

    • इस कोर्स में आपको Project से संबंधित हर एक प्रकार की चीजें सिखाई जाती है कि, आपको प्रोजेक्ट के बारे में योजना कैसे बनानी है और प्रोजेक्ट को किस प्रकार हैंडल करना हैं।

    • इस कोर्स को करने के बाद आपको कंपनी में Project Manager, Scrum Master, Program Manager तथा Project Analysis का पद भी मिल सकता है लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको कितनी नॉलेज हैं।

    • यदि आप अच्छे से इस कोर्स को करके पर परफेक्ट हो जाते हैं, तो आप किसी भी कंपनी में नौकरी करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

    Google Data Analytics Professional Certificate

    • यदि आपने अपने करियर की शुरुआत ही की है और आपको समझ नहीं आ रहा है कि आपको आगे क्या करना हैं, तो आप Google Data Analytics Professional Certificate को करने पर भी विचार कर सकते हैं।

    • यह कोर्स Business Decision लेने में सहायता के लिए Data को Edited करने तथा Analysis करने के लिए Training प्रदान करता हैं।

    • इस कोर्स को करने के लिए आपको किसी भी तरह के अनुभव की आवश्यकता नहीं है। यदि आप 12वीं कक्षा के बाद ही अपने भविष्य को बेहतर बनाना चाहते हैं तो फिर भी आप इस कोर्स को कर सकते हैं।

    • Google Data Analytics Professional Certificate Course को करने के बाद आपको कंपनियों में Associate Data Analysis, Data Technicians तथा Marketing Analysis आदि में आसानी से अपना करियर बना सकते हैं।

    • याद रहे कि जब आप Google Data Analytics Professional Certificate Course को पूरा कर लेते हैं, तो उसके बाद प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आपको कम से कम 80% से अधिक अंक प्राप्त करने पड़ते हैं।

    Associate Android Developer Certificate

    • यह भी एक बहुत ही अच्छा कोर्स है जिसे करने के बाद आप बड़ी से बड़ी कंपनी में भी आसानी से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं यह एक Kotlin Programming Language Course है।

    • इस कोर्स में आपको Android Application Development, Training and Debugging भी सीखने को मिलता है। इसके अतिरिक्त आपको इस कोर्स में Android Core, User Interface, Data Management जैसे विषय भी सीखने को मिलते हैं।

    Google IT Automation With Python Professional Certificate Course

    • इस कोर्स में आपको Python, GIT और IT Automation जैसे In Demand Skills को सीखने को मिलता हैं। इस कोर्स को करने के बाद आपको किसी भी अच्छी कंपनी में बड़ी ही आसानी से नौकरी मिल सकती हैं।

    • इस कोर्स में आपको यह सिखाया जाता है कि, आप GIT और GITHUB की जटिल से जटिल समस्याओं का निवारण तथा Debugging कैसे करेंगे।

    • इसी के साथ-साथ इसमें आपको Configuration Management तथा Clouds के उपयोग के बारे में भी दिखाया जाएगा। यदि आप इस कोर्स को कर लेते हैं तो आप बड़ी से बड़ी आईटी समस्या को भी आसानी से हल कर सकते हैं।

    • जो भी युवा कंप्यूटर में काफी ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं, तो उनके लिए तो यह कोर्स भविष्य को सुधारने के लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

    Google IT Support Professional Certificate Course

    • एक Processional Course है जिसे केवल वही व्यक्ति कर सकता है जिसने बहुत ही ज्यादा दिमाग हों। इस कोर्स को करने के लिए आपको किसी भी तरह की प्रोफेशनल डिग्री की भी आवश्यकता नहीं हैं। Google IT Support Professional Certificate Course को मुख्य रूप से Computer तथा Network की समस्याओं का समाधान करने में रुचि रखने वाले व्यक्तियों के लिए ही लॉन्च किया गया हैं।

    • इस कोर्स को करने के बाद आपको विभिन्न कंपनियों में Systems Analysis, Database Administrator तथा Help Desk Technician जैसी नौकरी आसानी से प्राप्त हो जाती हैं।

    • इतना ही नहीं इस कोर्स को करने के बाद आप Computer Networking के BIT तथा BITE System, Administration Operating System, IT Infrastructure Services तथा IT की सुरक्षा को भी पूरी तरह से सीख जाएंगे।

    • आपको इस कोर्स को करने में कुल मिलाकर 6 महीने का समय लगेगा। यदि आप 6 महीने मन लगाकर इसको उसको कर लेते हैं, तो उसके बाद आप अपने सभी सपना को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

    Click here-Google Certificate Course

    Leave a Comment