IBPS PO Prelims Result 2022 Declared-यहाँ से देखे परिणाम और मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र |

IBPS PO Prelims Result 2022 Declared, आईबीपीएस के द्वारा IBPS PO Bharti की प्रारंभिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है, जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वह ऑफिशल वेबसाइट से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं, प्रारंभिक परीक्षा के पश्चात नवंबर में  मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी, मुख्य परीक्षा और चयन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट का विजिट कर सकते हैं ‌।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ( आईबीपीएस ) द्वारा प्रोबेशनरी ऑफिसर की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। बता दें कि आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफीसर (PO) के लिए विज्ञापन 1 अगस्त 2022 को निकाला गया था। जिसके लिए आवेदन की शुरुआत 2 अगस्त 2022 से शुरू हो गई थी।

हालांकि आईबीपीएस द्वारा उम्मीदवारों को 22 अगस्त 2022 तक आवेदन करने का मौका दिया गया था। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जल्द ही बोर्ड द्वारा प्रारंभिक परीक्षा की तिथियां जारी की गई। Probationary Officer की प्रारंभिक परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 15 तथा 16 अक्टूबर को हुई थी।

जिसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 7 अक्टूबर 2022 को ही आईबीपीएस की वेबसाइट पर जारी कर दिए गए थे। आईबीपीएस की प्रारंभिक परीक्षा के बाद उम्मीदवार IBPS PO Prelims Result 2022 का इंतजार कर रहे थे। जो कि अब जाकर समाप्त हुआ है।

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

IBPS PO Prelims Result 2022 आप कैसे देख सकते हैं तथा IBPS PO mains exam date कब है? इत्यादि से संबंधित जानकारी को आइए पोस्ट के माध्यम से जानते हैं।

BPS PO Mains Exam Date 2022

IBPS PO Prelims Result 2022

Also Read This-

IBPS SO Recruitment 2022-स्नातक पास अभ्यर्थी 21 नवम्बर तक आवेदन करे |

SSC GD Constable भर्ती 2022 के Handwritten Notes New Syllabus के अनुसार पढ़े |

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफिसर के 6832 पदों को भरने के लिए ही भर्ती बोर्ड द्वारा विज्ञापन निकाला गया था। जिसके लिए प्रारंभिक परीक्षा देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 15 तथा 16 अक्टूबर को हुई थी। अब रिजल्ट जारी हो जाने के बाद चयनित उम्मीदवार IBPS PO mains exam दे पाएंगे।

आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए मुख्य परीक्षा जैसे कि निर्धारित 26 नवंबर 2022 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। जिसमें IBPS PO prelims exam 2022 मे पास होने वाले उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा दे पाएंगे।

How to Check IBPS PO Prelims Result 2022

  • आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार एक न्यू विंडो में पहुंच जाएंगे।
  • जहां पर उम्मीदवारों को registration number या Roll Number, Password, Date of birth तथा Security code डालना होगा।
  • इतना करने के बाद आपके सामने IBPS PO प्रीलिम्स रिजल्ट खुल जाएगा। जिसमें आप अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

IBPS PO 2022 Mains Admit card

आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफिसर का प्रारंभिक रिजल्ट जारी हो जाने के बाद अब चयनित उम्मीदवारों को 26 नवंबर 2022 को होने वाली मुख्य परीक्षा में बैठना होगा। इसके लिए भर्ती बोर्ड द्वारा IBPS PO mains admit card 2022 नवंबर माह के दूसरे सप्ताह तक जारी कर दिए जाएंगे।

आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफिसर मुख्य परीक्षा होने के बाद जल्द ही भर्ती बोर्ड इंटरव्यू भी कराएगा। बताया यही जा रहा है कि आईबीपीएस जनवरी या फरवरी 2023 में IBPS PO interview करवा लेगा और अप्रैल 2023 तक भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

UPSC IAS Exam Handwritten Notes

CET Graduation Level परीक्षा के Handwritten Notes

जो भी उम्मीदवार IBPS PO मुख्य परीक्षा से संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, Official Website का विजिट भी कर सकते हैं l हम आपको ऑफिशल वेबसाइट का लिंक भी दे रहे हैं ।

Leave a Comment