Suzuki Motorcycles को नया प्लांट लगाने के लिए हरियाणा के CM ने विशेष प्रोत्साहन पैकेज दिया |

Suzuki Motorcycles को नया प्लांट लगाने के लिए हरियाणा के CM ने विशेष प्रोत्साहन पैकेज दिया, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने Suzuki Motorcycles को नया प्लांट शुरू करने के लिए विशेष तोहफा दिया, Suzuki Motorcycles Haryana New Plant, Haryana Me Suzuki Motorcycle new plant kab khulega, इस नए प्लांट से हरियाणा के बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार का अवसर |

Suzuki Motorcycles के द्वारा हमारे देश में मोटरसाइकिल के साथ-साथ बहुत थी स्कूटी भी लांच की गई हैं जोकि अपने दमदार पिकअप की वजह से जानी जाती हैं। भारत में Suzuki Motorcycles को काफी ज्यादा सफलता मिली है इसीलिए अब सुजुकी के द्वारा एक नया प्लांट लगाने का सोच लिया गया हैं। इस बात को हम सभी जानते हैं कि, आज के समय में हरियाणा राज्य में बेरोजगारी काफी ज्यादा बढ़ चुकी हैं।

बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए ही हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने Suzuki Motorcycles को एक प्रोत्साहन पैकेज प्रदान किया हैं। अब सुजुकी मोटरसाइकिल कंपनी के द्वारा हरियाणा में एक New Plant लगाया जा रहा हैं। इससे हरियाणा राज्य के काफी ज्यादा बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी मिल सकेगा। आगे हम आपको इस विषय में पूरी जानकारी देते हैं।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में आयोजित हुई, बैठक

• हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में हुई 14th Haryana Enterprise Promotion Board की बैठक में Suzuki Motorcycles New Plant के बारे में फैसला लिया गया हैं। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवर पाल तथा श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धनक भी मौजूद थें।

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    special incentive package for Suzuki Motorcycles to set up a new plant

    • इसी बैठक के दौरान ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने 67.62 करोड रुपए के प्रोत्साहन पैकेज को अनुमोदित किया हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि SUZUKI MOTORCYCLE INDIA PRIVATE LIMITED जापान की कंपनी है जिसके द्वारा स्कूटी तथा मोटरसाइकिल का निर्माण किया जाता हैं।

    2000, करोड़ रुपए के निवेश से बनाया जाएगा, Suzuki Motorcycles का नया प्लांट

    • Suzuki Motorcycles के द्वारा अपना New Plant हरियाणा राज्य के खरखोदा में बनाया जा रहा हैं जो कि 100 एकड़ जमीन पर लगभग 2,000 करोड रुपए की लागत से बनाया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Suzuki Motorcycles को इसी साल जमीन आवंटित करने के बाद मंजूरी दी गई हैं।

    TATA और Mahindra ने लॉन्च की बहुत ही सस्ती Electric Cars

    Tata Punch को टक्कर देगी यह नई कार

    • Suzuki Motorcycles का यह प्लांट Western Peripheral Expressway तथा राज्य मार्ग 18 से सटे दिल्ली हरियाणा सीमा पर खरखोदा में बनाया जाएगा। जहां पर यह प्लांट बनाया जा रहा है वहां से दिल्ली और गुड़गांव दोनों ही काफी ज्यादा पास हैं। इसका फायदा यह है कि अब यहां पर नौकरी करने वालों को भी काफी ज्यादा आसानी हो जाएगी वह आसानी से आ जा सकेंगे। इसके अलावा कंपनी को भी अपना सामान इधर से उधर भेजने में काफी ज्यादा आसानी होगी।

    सोनीपत के खरखोदा के बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

    • Suzuki Motorcycles का यह प्लांट गुरुग्राम के खेरकी दौला में मौजूद प्लांट के अतिरिक्त राज्य में कंपनी के दूसरे प्लांट के रूप में शुरू होने जा रहा हैं। इस प्लांट में सालाना 11 लाख दो पहिया वाहन बनाए जाएंगे। जबकि Suzuki Motorcycles New Plant के बनने के कारण हरियाणा राज्य के 3,500 से भी अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

    Maruti Suzuki Grand Vitara लांच हुई

    Maruti की नई कार Jimny ने Thar को दी मात

    • अब से पहले हरियाणा राज्य में भी बेरोजगारी काफी ज्यादा हैं। परंतु अब Suzuki Motorcycles New Plant खुलने के बाद इस प्लांट में हरियाणा राज्य के बेरोजगार युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी जिससे बेरोजगारी दर भी कम होगी। सुजुकी कंपनी के इस New Plant में युवाओं को वर्कर से लेकर अच्छे पद तक नौकरियां दी जाएंगी। इसके अलावा सुजुकी कंपनी के इस प्लांट में दिल्ली तथा गुड़गांव आदि के बेरोजगार युवाओं को भी नौकरी दी जा सकती है।

    Leave a Comment