राजस्थान के चिराग को Google ने ऑफर किया 3 करोड़ का पैकेज-जानिए कामयाबी की कहानी |

राजस्थान के चिराग को Google ने ऑफर किया 3 करोड़ का पैकेज, Google ने राजस्थान के जोधपुर निवासी Chirag Soni को नौकरी का ऑफर दिया, Chirag Soni ने University of Washington से Master of Science in Computational Linguistics की डिग्री हासिल की थी, विश्व की सबसे बड़ी Software Company Google ने 3.5 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया।

गूगल हमारे देश की ऐसी कंपनी में नौकरी पाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं। हर साल करोड़ों उम्मीदवार Software Engineer बनते हैं परंतु इनमें से केवल एक या दो उम्मीदवार ही ऐसे होते हैं जिन्हें गूगल के द्वारा नौकरी दी जाती है। वैसे तो भारत देश के नौजवान कभी भी देश का नाम रोशन करने से पीछे नहीं हटते हैं। पहले भी ऐसे बहुत से भारतीय हैं जिन्होंने गूगल में नौकरी प्राप्त करने के साथ-साथ एक अच्छा मुकाम हासिल किया हैं।

हाल ही में राजस्थान के एक बेटे ने गूगल में नौकरी हासिल की है जिसके बाद यह खबर सामने आई हैं कि Google के द्वारा इन्हें करोड़ों रुपए का पैकेज दिया जाएगा। यह कामयाबी अकेले इस बेटे की ही नहीं है बल्कि यह पूरे राजस्थान के लिए गर्व की बात होगी। क्योंकि इन्होंने गूगल में नौकरी हासिल करके पूरे राजस्थान का नाम रोशन किया हैं। आगे हम आपको राजस्थान के इस बेटे की कामयाबी की पूरी कहानी बताते हैं। साथ ही अन्य जानकारी भी देते हैं कि आखिरकार इन्होंने गूगल में नौकरी कैसे प्राप्त की हैं।

जोधपुर निवासी Chirag Soni को मिली, गूगल में नौकरी

राजस्थान के जिस बेटे की बात हम कर रहे हैं उसका नाम Chirag Soni है उन्होंने हाल ही में गूगल में नौकरी प्राप्त की हैं। आपको जानकर खुशी होगी कि चिराग सोनी को गूगल ने लगभग 3.25 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया हैं। इस वजह से Chirag Soni के साथ-साथ इनके परिवार वाले भी इनकी इस कामयाबी से बहुत ज्यादा खुश हैं।

अब गूगल में नौकरी प्राप्त करने के पश्चात चिराग सोनी Software Engineer के रूप में गूगल की Assistant Team के साथ कार्य करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Chirag Soni को यह मुकाम हासिल करने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ी हैं। आज उसी का नतीजा है कि गूगल जैसी कंपनी ने इन्हें चुटकियों में नौकरी दी हैं।

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    Google offered a package of 3 crores to Chirag of Rajasthan

    जोधपुर के ओसियां से ही हासिल की हैं, प्राथमिक शिक्षा

    Chirag Soni एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं यह अपने परिवार में तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं। इन्होंने प्राथमिक शिक्षा आदर्श विद्या मंदिर, ओसियां से ही प्राप्त की हैं। इसके बाद उनका परिवार जोधपुर आ गया था फिर माध्यमिक शिक्षा इन्होंने जोधपुर के St. Austin School से प्राप्त की हैं।

    जब चिराग सोनी ने 12वीं कक्षा पास की तो उसके पश्चात इनका अपनी मेहनत के बल पर IIT Patna में दाखिला हो गया और वहीं से इन्होंने Computer Science में B.Tech Degree हासिल की थी। इसके बाद इन्हें Campus Placement के माध्यम से Samsung Research Institute, Delhi में Software Engineer की नौकरी मिल गई और उन्होंने यहीं पर काम करना शुरू किया।

    नौकरी से संतुष्ट नहीं थे, चिराग सोनी

    जब Chirag Soni को Samsung Research Institute, Delhi में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नौकरी मिली, तो उसके पश्चात इन्होंने कुछ समय तो नौकरी की परंतु चिराग इससे भी कहीं गुना ज्यादा बड़ी सफलता को हासिल करना चाहते थे। इसलिए इन्होंने फैसला किया कि वह आगे की पढ़ाई अमेरिका से करेंगे। इसलिए यह अमेरिका चले गए और उन्होंने वहीं से University of Washington से Master of Science in Computational Linguistics की डिग्री हासिल की थी।

    यहां से डिग्री हासिल करने के पश्चात Chirag Soni को अमेरिका की बड़ी-बड़ी कंपनियों से Job Offer आने लगे परंतु इन्होंने तो कुछ बड़ा ही सोचा था। इसी के चलते इन्हें विश्व की सबसे बड़ी Software Company Google ने 3.5 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया। इन्होंने वह ऑफर स्वीकार किया और Google Company को ज्वाइन कर लिया हैं।

    Google Pay और Phone Pay का इस्तेमाल करते समय भूलकर भी यह गलती नहीं करे

    नहीं मिल रही है नौकरी तो करिए Google Certificate Course

    Rituraj को Google में नौकरी का ऑफर मिला

    Google ने याद किया 1200 Kg उठाने वाले गामा पहलवान को

    Leave a Comment

    ×