FMGE Application Form 2022 में Correction करने का मौका- इस प्रकार कर सकते हैं करेक्शन

FMGE Application Form 2022 Correction Last Date- इस पोस्ट के जरिए हम आपको Foreign Medical Graduate Examination के लिए आवेदन से जुडी सभी जरुरी Information बताने वाले है, अगर आप इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते है तो पोस्ट आपके लिए बहुत जरूरी होने वाली है, चलिए पूरी जानकारी विस्तार जानते है l

हमारे देश में ऐसे लाखों छात्र हैं जो विदेश से MBBS करना पसंद करते हैं। इस प्रकार के छात्र विदेश से MBBS करने के बाद जब भारत आते हैं, तो इनमें से जो भी छात्र भारत में Practice करना चाहते हैं तो उन्हें एक परीक्षा पास करनी पड़ती हैं। इस परीक्षा का नाम Foreign Medical Graduate Examination हैं। इस परीक्षा का आयोजन National Board of Examination के द्वारा करवाया जाता हैं। जो भी छात्र विदेश से MBBS करने के पश्चात भारत में आकर यहीं पर Practice करना चाहते हैं तो उनके लिए यह परीक्षा अनिवार्य हैं।

इस परीक्षा में हर साल लाखों छात्र शामिल होकर अपने सुनहरे भविष्य की नींव रखते हैं। इस परीक्षा के तहत जितने भी उम्मीदवारों ने आवेदन दिए हैं, तो इन उम्मीदवारों में कुछ उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन्होंने आवेदन फॉर्म में गलतियां की हैं। इसीलिए National Board of Examination के द्वारा छात्रों को आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने का मौका दिया जा रहा हैं। आगे हम आपको आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने से संबंधित सभी जानकारी देते हैं ताकि आप आसानी से अपनी गलतियों को सुधार सकें।

FMGE Application Form 2022 Correction Last Date

10 अक्टूबर तक कर सकते हैं, आवेदन फॉर्म में करेक्शन

National Board of Examination के द्वारा FMGE 2022 के तहत Edit Window को ओपन कर दिया गया हैं। अब वह छात्र आसानी से आवेदन फॉर्म में Correction कर सकते हैं जिनसे आवेदन फॉर्म भरते समय गलतियां हुई हैं। इस बात को हम सभी जानते हैं कि जब हम आवेदन फॉर्म भरते हैं, तो हमारे में से बहुत से उम्मीदवार ऐसे होते हैं जो ना चाहते हुए भी कई प्रकार की गलतियां कर बैठते हैं।

Govt Job Update & Exam Notes के लिए फॉर्म भरे

यदि इन गलतियों को परीक्षा होने से पहले सही ना किया जाए तो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने से भी वंचित रह जाते हैं। इसीलिए विवाह के द्वारा परीक्षा का आयोजन होने से पहले ही Correction Window Open की जाती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि FMGE 2022 Correction Window 5 अक्टूबर को ओपन की गई थी। अब आपके पास केवल 10 अक्टूबर तक का ही समय है आप केवल Online Mode से ही Correction कर पाएंगे।

Also Read This- SSC CGL के तहत आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त हो रही हैं- जानिए पूरी जानकारी

FMGE Exam 4 दिसंबर को आयोजित होगा l

National Board of Examination के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार FMGE Exam 2022 का आयोजन 4 दिसंबर को किया जाएगा। परीक्षा से पहले परीक्षा से संबंधित हर एक जानकारी Official Website पर ही साझा की जाएगी जिसके अनुसार उम्मीदवार आसानी से परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

FMGE 2022 Admit Card परीक्षा से 10 से 12 दिनों पहले Official Website पर ही जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड में ही परीक्षा से संबंधित हर एक दिशा-निर्देश लिखे होंगे। आपको उन्हें अच्छी तरह पढ़ कर ही परीक्षा में शामिल होना होगा।

साल में दो बार आयोजित होता हैं, FMGE Exam 2022

Foreign Medical Graduates Examination का आयोजन साल में दो बार किया जाता हैं। अब से पहले जून 2022 में इस परीक्षा का आयोजन हो चुका हैं। अब इस परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2022 में भी किया जा रहा हैं। जो छात्र जून 2022 में इस परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, तो वह इस परीक्षा में शामिल होकर अपने देश में Practice कर सकेंगे।

Official Website- Click Here

Leave a Comment