Daily Current Affairs 17 May 2022 In Hindi

Daily Current Affairs 17 May 2022 In Hindi, Today 17-05-2022 Latest & Current Affairs, Check Competition Exam GK Questions PDF

दैनिक समसामयिकी (Current Affairs) के मुद्दों की महत्त्वपूर्ण जानकारी आज के इस लेख द्वारा उपलब्ध कराई गई है, जो सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में उपयोगी है और हम रोज आपको ऐसे ही gk today current affairs in hindi मैं रोज provide करवाएंगे,और आप Current Affairs In Hindi PDF प्राप्त कर सकतें हो।

Today 17 May 2022 Daily Current Affairs

1. 16 मई को मनाया गया विश्व कृषि पर्यटन दिवस

Notes & Job Update के लिए फॉर्म भरे

    Daily Current Affairs 17 May 2022

    • प्रतिदिन 16 मई को विश्व कृषि पर्यटन दिवस मनाया जाता है विश्व कृषि पर्यटन दिवस का लक्ष्य कृषि और पर्यटन क्षेत्र को एकीकृत कर किसानों की आय में बढ़ोतरी करना है।

    • कृषि पर्यटन का आशय पर्यटन के उस रूप से है, जिसमें ग्रामीण संस्कृति को पर्यटक के रूप में प्रस्तुत किया गया है।

    2. देवसहायम पिल्लई को पोप ने घोषित किया संत, बने पहले भारतीय

    • मई 2022 में देवसहायम पिल्लई को वेटिकन मैपोप फ्रांसिस द्वारा संत घोषित किया गया है। देवसहायम संत का दर्जा पाने वाले पहले सामान्य भारतीय व्यक्ति है, वेटिकन द्वारा उन्हें यह उपाधि बढ़ती घटनाओं को सेंड करने के लिए दी गई है।

    3. शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान चुने गए uae के नए राष्ट्रपति

    •  शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान संयुक्त अरब अमीरात के नए राष्ट्रपति चुने गए हैं। 61 वर्षीय नेता देश के तीसरे राष्ट्रपति चुने गए हैं। 

    4. पूर्वोत्तर भारत के गरीब छात्रों के लिए मणिपुर में भारतीय सेना खोलेगी कोचिंग सेंटर

    • भारतीय सेना ने पूर्वोत्तर के आर्थिक रूप से कमजोर और वंचित क्षेत्रों के बच्चों को इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश जैसे अखिल भारतीय प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए आवासीय कोचिंग ट्यूशन प्रदान करना शुरू कर दिया है इसके लिए केंद्र मणिपुर में बिष्णुपुर जिले में स्थित होगा।

    5. भारतीय नौसेना ने सूरत और उदयगिरि युद्धपोतों का आज किया जाएगा लोकार्पण

    • 17 मई 2022 को स्वदेशी युद्धपोत निर्माण के लिए इसमें राष्ट्र एक ऐतिहासिक घटना का साक्षी बनने जा रहा है, जब भारतीय नौसेना ने दो अग्रिम मोर्चे के युद्ध पोतों का लोकार्पण किया जाएगा।

    6. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के लूबिनी में रखी बौद्ध संस्कृति और विरासत केंद्र की आधारशिला

    • 16 मई 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैशाख बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुंबिनी कि अपनी सरकारी यात्रा के दौरान लुंबिनी मठ क्षेत्र के भीतर बौद्ध संस्कृति एवं विरासत केंद्र के निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में हिस्सा लिया है

    Leave a Comment