Computer Anudeshak Bharti की मांग को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन-पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग |

Computer Anudeshak Bharti की मांग को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन, राजस्थान में होने वाली कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की विज्ञप्ति जारी करने को लेकर बेरोजगारों ने किया आंदोलन, राज्य सरकार द्वारा कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती 2021 की नियमों में बदलाव किया जाएगा |

राजस्थान राज्य में पिछले काफी समय से कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती अटकी हुई है जिससे संबंधित युवा सरकार से विज्ञप्ति जारी करने की ही मांग कर रहे हैं। प्रदेश में  लाखों उम्मीदवार है जो कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं l परंतु राजस्थान सरकार उम्मीदवारों की मांग पर भी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का नाम नहीं ले रही हैं। कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती को लेकर उम्मीदवारों में  आक्रोश है जिसकी वजह से वह प्रदर्शन भी कर रहे हैं l सभी बेरोजगारों की यही मांग है कि  राजस्थान सरकार जल्द ही कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती शुरू कर दें।

Computer Anudeshak Bharti से संबंधित उम्मीदवार , मांगों को पूरा कराने के लिए कर रहे हैं प्रदर्शन

  • राजस्थान राज्य में Computer अनुदेशक भर्ती को लेकर काफी लंबे समय से उम्मीदवार इंतजार ही कर रहे हैं ,मगर अब उम्मीदवारों ने परेशान होकर एक कड़ा कदम उठाया हैं। 
  • राज्य में कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती से जुड़े सभी उम्मीदवार भर्ती की विज्ञप्ति जारी करने की मांग को लेकर लगातार तीन दिन से Amar Jawan Jyoti पर प्रदर्शन कर रहे हैं। उम्मीदवारों का यही कहना है कि सरकार को जल्द ही इस भर्ती की विज्ञप्ति जारी करनी होगी ताकि उम्मीदवारों को नौकरियां मिल सकें।
Rajasthan Computer Bharti News 23-12-2021
  • राजस्थान राज्य में ऐसे लाखों उम्मीदवार हैं, जो केवल राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की  ही तैयारी में लगे हैं। यदि अब उम्मीदवारों की मांग के चलते राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की विज्ञप्ति जारी नहीं की गई , तो ऐसे में बेरोजगारों की संख्या भी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी l साथ ही बेरोजगारों के मन में सरकार के प्रति हीन भावना भी बढ़ रही है। क्योंकि भर्ती की विज्ञप्ति जारी ना होने को लेकर सभी उम्मीदवारों का यही कहना है कि सरकार बेरोजगारों के हित में न्याय नहीं कर रही। 

20 फरवरी 2020 के बजट में एलान किया था कंप्यूटर शिक्षकों का

  • Rajasthan Computer Instructors Association के बेरोजगार उम्मीदवारों ने बताया कि राजस्थान सरकार के द्वारा 20 फरवरी 2020 के बजट में पहली बार कंप्यूटर शिक्षकों का कैडर बनाने का ऐलान किया गया था।
  • इसी के बाद राज्य में Basic Computer Instructors के 9862 पद तथा Senior Computer Instructors के 295 पदों पर भर्ती की घोषणा भी कर दी गई थी l 
  • मगर सरकार इस भर्ती की प्रक्रिया को प्रारंभ करने का नाम ही नहीं ले रही हैं।
  • जब सरकार ने इस भर्ती की घोषणा की थी , तो तभी सभी उम्मीदवार भर्ती परीक्षा की तैयारी में लग गए थे ताकि वह Computer Instructor तथा Senior Computer Instructor के पद के लिए आवेदन कर सकें।
  • परंतु सरकार के द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू ना किए जाने पर सभी उम्मीदवारों का मनोबल भी टूट रहा हैं।

Leave a Comment