CBSE Term-2 Exams 26 April 2022 से शुरू होंगे- 10th & 12th टर्म -1 का रिजल्ट जल्द जारी होने की संभावना |

CBSE Term-2 Exams 26 April 2022 से शुरू होंगे, सीबीएसई द्वारा कक्षा 10th & 12वीं टर्म-1 का परिणाम जल्द जारी करने की संभावना है, CBSE Class X & XII Term-2 के Admit Card अप्रैल माह में जारी किया जाएंगे |

CBSE Board के द्वारा हाल ही में यह सूचना दी गई है कि 10वीं और 12वीं कक्षाओं में पढ़ रहे जितने भी छात्र Term-2 की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे हैं , तो उनके लिए परीक्षाओं अप्रैल 2022 के आखिरी सप्ताह से परीक्षा का आयोजन शुरू कर दिया जाएगा। अब हर एक छात्र को परीक्षा की तैयारी जी जान लगाकर करनी होगी |

CBSE Term 2 Board Exam Schedule 2022

क्योंकि उनके पास ज्यादा दिन शेष नहीं बचे हैं। वैसे तो कोरोना महामारी के कारण छात्रों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ हैं। क्योंकि पिछले 2 सालों से तो छात्रों से बिना परीक्षा लिए ही उन्हें अगली कक्षाओं में प्रमोट ही किया जा रहा था जिसकी वजह से उनके भविष्य पर भी काफी बुरा असर देखने को मिलेगा।

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होंगी 26 अप्रैल 2022 से

  • केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा यह सूचना दी गई है कि 26 अप्रैल 2022 से 10वीं और 12वीं कक्षा की Term-2 की परीक्षाएं Offline Mode में आयोजित की जाएंगी। परीक्षाओं को ऑफलाइन मोड में आयोजित करने का फैसला कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार को देखते हुए ही किया गया है। 
CBSE term-2 Exam date news
  • पिछले कुछ दिनों में कोरोनावायरस का संक्रमण काफी कम हुआ हैं इसी वजह से अब यह परीक्षाएं Offline Mode में ही आयोजित की जाएंगी।
  • CBSE Board के द्वारा फिलहाल Date Sheet तो जारी नहीं की गई है लेकिन आने वाले कुछ ही दिनों में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की Date Sheet भी जारी कर दी जाएगी। फिर सभी छात्र बोर्ड की Official Website  के माध्यम से Date Sheet Download कर सकेंगे।

जल्द ही जारी किया जाएगा 10वीं और 12वीं की Term-1 की परीक्षाओं का परिणाम

  • CBSE Board के द्वारा 10वीं और 12वीं की Term-1 की परीक्षाओं का आयोजन नवंबर-दिसंबर 2021 में करवाया गया था। बोर्ड के द्वारा अब यह सूचना दी गई है कि , पहले सेमेस्टर का परिणाम भी जल्द ही जारी किया जाएगा जिसे छात्र CBSE Official website के माध्यम से देख सकेंगे।

Leave a Comment