BSSC ने Ist Inter Level Combined Competitive Examination की Typing Test की Date घोषित की

By | July 10, 2021

Bihar Staff Selection Commission के द्वारा Ist Inter Level Combined Competitive Examination 2014 में आयोजित की गई थी l उस परीक्षा में सफल हुए candidate की Typing/Stenography Test की तारीख और तरीका जारी कर दिया है |

अब उनके लिए बहुत ही खुशी की बात है, क्योंकि BSSC के द्वारा एक Notification जारी किया गया है l जिसके माध्यम से यह बताया गया है कि 2014 में 1st Inter Level Combined Competitive Examination कें Main Exam में जो भी candidate सफल हुए थे तो अब उनकी Typing/Stenography Test का आयोजन करवाया जाएगा , ताकि अब उन्हें सरकारी नौकरियां दी जा सके। अब आगे हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दे देते हैं।

प्रथम इंटर लेवल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की टंकण जांच परीक्षा की तिथि हुई घोषित

  • 2014 में कराई गई 1st Inter Level Combined Competitive Examination में जितने भी अभ्यर्थी सफल हुए थे। अब उनके लिए BSSC द्वारा Typing/Stenography Test का आयोजन करवाया गया है l यह परीक्षाएं 13 जुलाई 2021 से लेकर 17 जुलाई 2021 तक आयोजित करवाई जाएंगी l  जो भी सफल हुए अभ्यार्थी इस Typing / Stenography Test में शामिल होंगे, तो उन्हें अपने साथ मुख्य परीक्षा हेतु Issued Admit Card तथा एक Identity Card भी लेकर आना होगा।
BSSC Inter Level Combined Competitive Examination Typing Test Date & Instructions
BSSC Inter Level Combined Competitive Examination Typing Test Date & Instructions
  • पहचान पत्र के रूप में आप Aadhar Card, Pan Card, Passport, Voter Card, Driving License आदि किसी को भी लेकर आ सकते हैं। आपको इनमें से कोई भी identity card लेकर निर्धारित की गई तिथि पर समय से उस स्थान पर पहुंच जाना है जहां पर आपकी Typing/Stenography Test सुनिश्चित की गई हैं।

कैसे होगा टाइपिंग टेस्ट

हम आपको बता दें कि Computer के माध्यम से हिंदी और English Typing Test लिया जाएगा l Hindi Typing Test लेते समय Mangal Fonts के Remington Gayle Keyboard का इस्तेमाल किया जाएगा l

english Typing Test के लिए Times New Roman Fonts का इस्तेमाल किया जाएगा। इसलिए आपको अपनी तैयारी पहले से ही पुख्ता करनी पड़ेगी। आपको टेस्ट के दौरान 1 मिनट में 30 शब्दों को टाइप करना होगा और 10 मिनट में 300 शब्दों को Type करना आवश्यक है।

follow us for social updates

2 thoughts on “BSSC ने Ist Inter Level Combined Competitive Examination की Typing Test की Date घोषित की

  1. Chandan Kumar Sharma

    The best for giving news. Describing method is also good. Many many thanks.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *