बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी हुआ

Result News Update-31 March 2022-:बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं परीक्षा का परिणाम www.biharboardonline.bihar.gov.in वेबसाइट पर जारी कर दिया है कल तक परीक्षा परिणाम की अफवाह चल रही थी लेकिन आज बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर दिया है |

Board NameBihar Board
Class10th Board / Matric
Result Date31st March 2022
Result Link http://results.biharboardonline.com/

Old News (30th March 2022)

जब भी स्कूल बोर्ड या फिर किसी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने वाला होता हैं तो, उसको लेकर काफी दिन पहले ही Social Media पर लोगों के बीच झूठी खबरें फैलनी शुरू हो जाती हैं। इसी वजह से छात्र काफी परेशान भी होते हैं।

आजकल हर एक व्यक्ति को नई जानकारी Social Media के माध्यम से आसानी से पहुंच जाती हैं, क्योंकि सोशल मीडिया एक ऐसा Platform हैं जिसके माध्यम से केवल कुछ ही सेकंड में करोड़ों लोगों तक जानकारी पहुंच जाती है। ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो इस बात को सोचते हैं कि, सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी हमेशा सच नहीं होती कई बार यह जानकारी झूठी भी हो सकती हैं।

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

Bihar 10th Board Result 2022 Declared

कुछ समय पहले Bihar Board की 10वीं कक्षा की परीक्षाएं हुई थी जिसे लेकर उम्मीदवार केवल Result का ही इंतजार कर रहे हैं। इन्हीं उम्मीदवारों का समय बर्बाद करने और इन्हे भ्रमित करने के लिए सोशल मीडिया पर झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं। आगे हम आपको Social Media पर फैलने वाली ज्योति खबरों को लेकर पूरी जानकारी देते हैं ताकि 10वीं कक्षा के छात्र भ्रमित होने से बच सकें।

Twitter पर आज रिजल्ट आने का किया गया, दावा

• हाल ही में ट्विटर पर यह जानकारी दी गई है कि BSEB 10th Exam 2022 Result आज 29 मार्च 2022 को 12:00 बजे के बाद जारी किया जाना है। इसके बाद सभी उम्मीदवार केवल यही सोच रहे हैं कि आज हम 10वीं कक्षा का Result और Toper’s List देख सकेंगे।

• Twitter पर यह जानकारी बिहार बोर्ड से मिलती जुलती वेबसाइट BSEB.BSEB से ट्वीट करके दी गई है। जब Twitter पर यह जानकारी दी गई , तो उसके बाद करीब 16 लाख छात्रों को खुशी तो बहुत हुई थी परंतु सच्चाई जानने के बाद सब निराश होंगे।

Fake Twitter Handle से दी गई जानकारी

• बिहार बोर्ड के 10वीं कक्षा के छात्रों का Result तथा Toper’s Lis आज 30 मार्च 2022 को जारी होने की जानकारी एक Fake Twitter Handle से दी गई हैं। इसका पता लगने के बाद सभी छात्रों को भी सूचित किया जाता है कि, इस प्रकार के फेक ट्विटर हैंडल के द्वारा दी गई जानकारियों पर भरोसा ना करें।

• जब बिहार बोर्ड के 10वीं कक्षा के Result व Toper’s List से संबंधित सूचना जारी होगी तो, वह बिहार बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी होगी।

• यदि बिहार बोर्ड के द्वारा Twitter Handle पर जानकारी दी गई तो, बिहार बोर्ड का टि्वटर हैंडल Bihar School Examination Board के नाम से है। इसलिए Fake Twitter Handle के द्वारा दी गई जानकारी के पीछे अपना समय व्यर्थ ना करें।

10वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर, बिहार बोर्ड ने नहीं दी कोई जानकारी

• बता दें कि बिहार बोर्ड के द्वारा अभी 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर कोई भी अधिकारिक सूचना या फिर किसी भी तरह का Tweet नहीं किया है। बोर्ड के द्वारा ना ही अभी इस बारे में एक बताया जा सकता कि परिणाम जारी होने में कितना समय लग सकता हैं।

• 10वीं कक्षा के परिणाम से संबंधित छात्रों को यही सलाह दी जाती है कि, उन्हें परिणाम से संबंधित हर एक जानकारी के लिए केवल Official Website-http://www.biharboardonline.bihar.gov.in/ पर ही विजिट करना हैं। इसके अलावा यदि कहीं पर भी परिणाम को लेकर सूचना दी जा रही है तो वह फर्जी भी हो सकती हैं।

Leave a Comment