06 September से पहले आवेदन करे HSSC के विभिन्न भर्तियों के लिए – फॉर्म Re-open हुए है |

HSSC ने 7 भर्ती परीक्षाओ के लिए आवेदन Re-open किये है | अगर आपने पहले आवेदन नहीं किया था तो 06 September 2021 से पहले HARYANA STAFF SELECTION COMMISSION की आधिकारिक वेबसाइट ऑनलाइन आवेदन कर सकते है | HSSC की official वेबसाइट www.hssc.gov.in/applyonline है |

HSSC के बारे में तो हम जानते ही हैं इसे Haryana Staff Selection Commission के नाम से भी जाना जाता हैं l हरियाणा राज्य के अंदर की जाने वाली विभिन्न भर्तियां HSSC के द्वारा ही की जाती हैं l पिछले काफी समय से भर्तियों को लगातार स्थगित किया जा रहा था  क्योंकि देश के हालात कोरोनावायरस के कारण ठीक नहीं थें।

इसके अतिरिक्त बहुत से कुछ कारण भी ऐसे हैं जिनकी वजह से भर्तियों को स्थगित किया गया बहुत सी परीक्षाओं को तो हाल ही में स्थगित किया गया है l क्योंकि भर्ती परीक्षाओं में आवेदन की प्रक्रिया फिर से Re-Open की जा रही हैं l जो कोई भी उम्मीदवार पहले आवेदन करने से वंचित रह गए थे तो वह अब आसानी से इन भर्तियों के तहत आवेदन दे सकते हैं।

हाल ही में यह पता चला है कि HSSC के द्वारा Sub-Inspector General, Laboratory Attendant, Naib Tehsildar, Electrician Kanungo, Female Supervisor, Inspector तथा Pharmacist के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया फिर से Re-Open की है l जो कोई भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है तो उसे जल्द ही आवेदन करना होगा।

Handwritten Notes के लिए फॉर्म भरे

HSSC के द्वारा 7 भर्तियों के फॉर्म किए गए Re-Open

Haryana Staff Selection Commission के द्वारा 7 भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से Re-Open की जा रही हैं, अब उम्मीदवार इन भर्तियों के तहत आवेदन कर सकेंगे। हम आपको बता दें कि जिन भर्तियों के आवेदन प्रक्रिया के रिओपन होने के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं  l

HSSC re-opened online application
HSSC re-opened online application

उन सभी भर्तियों कें आवेदन फॉर्म आपको 6 सितंबर 2021 से पहले भरने होंगे, क्योंकि 6 सितंबर को आवेदन की प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी l फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया चालू है l अब हम आपको इन सभी भर्तियों के बारे में नीचे विस्तार से बता देते हैं।

1. Sub Inspector General Recruitment 

HSSC Sub Inspector General की भर्ती परीक्षा 29 अगस्त 2021 को आयोजित की जाने वाली थी l लेकिन अब इस भर्ती के आवेदन Re-Open करने के पश्चात यह भर्ती स्थगित कर दी गई है l अब इस भर्ती की परीक्षा 18 और 19 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी।

हरियाणा राज्य में जिस किसी भी उम्मीदवार ने 12वीं कक्षा पास की हुई है तो वह है सब इंस्पेक्टर जनरल के पदों पर 6 सितंबर 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

2. Laboratory Attendant

3. Naib Tehsildar 

हरियाणा राज्य में नायाब तहसीलदार के पदों पर भर्तियां निकाली गई थी इन पदों के तहत 10वीं और 12वीं पास छात्र आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के तहत आवेदन करने के लिए 16 अगस्त 2021 तक का समय दिया गया था लेकिन अब सरकार ने आवेदन की प्रक्रिया को फिर से खोल दिया है और अब आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार 6 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

4. Election Kanungo

हरियाणा राज्य में जिन उम्मीदवारों के पास Graduation की डिग्री है तो उनके लिए इलेक्शन कानून को के पदों पर भर्तियां निकाली गई थी l इन पदों के तहत आवेदन प्रक्रिया 31 जुलाई 2021 से शुरू की गई थी l लेकिन अब हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा फिर से Election Kanungo Recruitment के तहत Application Re-Open किए जा रहे हैं l

अब जो भी उम्मीदवार इलेक्शन कानूनगों के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो वह 6 सितंबर 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं l पहले जो उम्मीदवार आवेदन किए बिना ही रह गए थे अब वह आसानी से आवेदन कर पाएंगे।

5. Female Supervisor

6. Inspector

7. Pharmacist

Important Links

Official Website http://www.hssc.gov.in/
Apply Online Linkhttps://www.hssc.gov.in/applyonline

Leave a Comment