शेखावाटी यूनिवर्सिटी परिणाम 2021 -बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम परिणाम 

By | June 15, 2021

शेखावाटी यूनिवर्सिटी परिणाम 2021,  पंडित दीन दयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी सीकर स्नातक और स्नातकोतर परीक्षा परिणाम 2021, शेखावाटी यूनिवर्सिटी सीकर बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए ,एमएससी, एमकॉम परिणाम (नतीजा) हिन्दी मे -www.shekhauni.ac.in

पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी सीकर के छात्रों के लिए खुशखबर है की जल्द ही यूनिवर्सिटी स्नातक एवं स्नातकोत्तर परीक्षाओ (आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स) के परिणाम जारी करने वाली है। छात्र जो की हाल ही में शेखावाटी विश्वविद्यालय, की बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम की परीक्षाओ में भाग लिए है वे सभी जल्द ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से अपने परिणाम चेक कर सकेंगे। 

यूनिवर्सिटी द्वारा जल्द ही स्नातक एवं स्नातकोत्तर परीक्षाओ (आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स) के परिणाम जारी किये जाने वाले है। यूनिवर्सिटी परीक्षा परिणाम अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी करेगी। परिणाम चेक करने के लिए छात्र छात्रों को अपने नाम, रोल नंबर, जन्म दिनांक आदि जानकारियों की आवश्यकता रह सकती है। परिणाम से संबंधित विस्तृत जानकारी आप इस पोस्ट में नीचे पढ़ सकते है।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी परीक्षा 2021 परिणाम

  • यूनिवर्सिटी का नाम- पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी सीकर
  • परीक्षा का नाम-स्नातक और स्नातकोतर
  • परीक्षा तिथि-मार्च/ अप्रेल
  • यूनिवर्सिटी वेबसाइट-  www.shekhauni.ac.in

इस पोस्ट के जरिये हम सभी शेखावाटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को सूचित करते है की अभी तक यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम जारी नहीं किये गए है। सम्भावना है की बीए, बीएससी, बीकॉम एमए, एमएससी, एमकॉम परीक्षाओ के परिणाम मई माह में यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किये जा सकते है।

Shekhawati University Sikar
Shekhawati University Sikar

इस पेज पर हमने शेखावाटी यूनिवर्सिटी के स्नातक एवं स्नातकोत्तर परिणाम से जुडी जानकारी छात्रों की सुविधा के लिए हिंदी भाषा में दी हुई है जिससे की उन्हें अपने परिणाम की जानकारी देखने में आसानी रहे।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीए परिणाम (प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष)

पंडित दीन दयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी द्वारा मार्च एवं अप्रैल माह में बीए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की परीक्षाओं का आयोजन किया गया। परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्र अब परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।  अभी तक यूनिवर्सिटी द्वारा शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के परिणामो को लेकर कोई घोषणा नहीं की गयी है।

Shekhawati University BA 1st Year Result 2021PDUSU Sikar BA 2nd Year Result 2021
Shekhawati University BA Final Year Result 2021 

यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर इससे संबंधित कोई नोटिफिकेशन भी अभी तक जारी नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है की शेखावाटी यूनिवर्सिटी बीए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के परिणाम मई माह में जारी किये जा सकते है। यूनिवर्सिटी परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी करेगी। छात्र इस वेबसाइट के माध्यम से अपने परिणाम से जुडी जानकारी नियमित रूप से चेक कर सकते है।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी सीकर बीकॉम प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष परिणाम 2021

शेखावाटी यूनिवर्सिटी द्वारा हाल ही में मार्च महीने में बीकॉम की परीक्षाएं आयोजित की गयी। जिसमे कॉमर्स संकाय के छात्रों ने भाग लिया। परीक्षा की सफलता पूर्वक सम्पन्न होने के बाद छात्र अपने परिणामो को लेकर उत्सुक है।

Shekhawati University BCOM 1st Year Result 2021PDUSU Sikar BCOM 2nd Year Result 2021
Shekhawati University BCOM Final Year Result 2021 

सूत्री से प्राप्त जानकारी के आधार पर हम यहां आपको बताना चाहते है की शेखावाटी यूनिवर्सिटी मई माह में बीकॉम के परिणाम घोषित कर सकती है। जैसे ही यूनिवर्सिटी द्वारा बीकॉम प्रथम, द्वितीय, एवं तृतीय वर्ष के परिणाम मई माह में ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड किये जायेंगे हम आपको इस वेबसाइट कजे जरिये सूचित कर देंगे।

पंडित दीन दयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी बीएससी रिजल्ट 2021 (1st, 2nd, 3rd ईयर)

शेखावाटी यूनिवर्सिटी द्वारा मार्च एवं अप्रैल माह में वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन किया गया। परीक्षा के उपरांत अब बीएससी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष  के छात्र छात्राये जल्द से जल्द अपने परिणाम चेक करना चाहते है जिसके चल;ते वे रिजल्ट को कई वेबसाइट पर सर्च भी कर रहे है। लेकिन हम आपको सूचित करना चाहते है की अभी तक परिणाम से संबंधित कोई सूचना इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है।

Shekhawati University BSC 1st Year Result 2021PDUSU Sikar BSC 2nd Year Result 2021
Shekhawati University BSC Final Year Result 2021Shekhawati University Revaluation Result 2021

परन्तु सम्भावना है की मई माह में शेखावाटी यूनिवर्सिटी सीकर बीएससी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के परिणाम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जारी किये जा सकते है। जिसके बाद सभी छात्र एवं छात्राये यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से अपने नाम, रोल नंबर एवं जन्म दिनांक की मदद से अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी एमए रिजल्ट 2021 (प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष)

पंडित दीन दयाल उपाध्याय शेखवाटी यूनिवर्सिटी ने हाल ही में स्नातकोत्तर की परीक्षाओ का सफलता पूर्वक आयोजन किया। परीक्षाओ के बाद सभी नियमित एवं स्वंयपाठी छात्र अपने परिणाम को अब इंटरनेट पर सर्च कर रहे है। शेखावाटी यूनिवर्सिटी द्वारा एमए प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष के परिणाम को लेकर अभी तक कोई सूचना नहीं जारी की गयी है।

Shekhawati University MA Previous Year Result 2021PDUSU Sikar MA Final Year Result 2021
Shekhawati University B.Ed Result 2021 

कुछ सोर्सेज एवं वेबसाइट द्वारा सम्भावना व्यक्त की जा रही है की मई माह में परिणाम घोषित किये जा सकते है। अगर आप भी अपने शेखावाटी यूनिवर्सिटी एमए प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के परिणाम से संबंधित सूचना प्राप्त करना चाहते है तो आप हमारी इस वेबसाइट के पेज को बुकमार्क कर ले।

यहां हम आपको शेखावाटी यूनिवर्सिटी के परिणाम एवं उससे संबंधी सभी जानकारियाँ नियमित रूप से प्रदान करते रहेंगे। एवं इसके साथ ही आप परिणाम जारी होने के बाद यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के अलावा इस पेज से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी सीकर एमकॉम परिणाम 2021 (प्रथम एवं द्वितीय वर्ष)

पंडित दीन दयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम जारी किये जाने की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में है। अब किसी भी समय यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर परिणाम अपलोड किया जा सकता है। शेखावाटी यूनिवर्सिटी यूनिवर्सिटी एमकॉम प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष के परिणाम मई के अंतिम सप्ताह में वेबसाइट पर उपलब्ध हो जायेंगे।

Shekhawati University MCOM Previous Year Result 2021PDUSU Sikar MCOM Final Year Result 2021

सभी नियमित एवं स्वयंपाठी छात्र अपने नाम, रोल नंबर आदि जानकारी के साथ रिजल्ट चेक करने के लिए तैयार रहे।  जैसे ही यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम जारी किये जायेंगे इस वेबसाइट पर हम आपको परिणाम चेक करने के लिए उपलब्ध करा देंगे। अतः आप इस वेबसाइट को भी विजिट करते रहे।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी एमएससी परिणाम 2021 (प्रथम एवं द्वितीय वर्ष)

शेखावाटी यूनिवर्सिटी एमएससी की परीक्षाएं आयोजित की जा चुकी है। परीक्षा के परिणामो को लेकर कई वेबसाइट आपको अलग अलग तरह की सूचनाएं प्रदान कर रही होंगी।  लेकिन हम आपको अपनी इस पोस्ट के माध्यम से सटीक जानकारी प्रदान करने का प्रयास कर रहे है। अभी तक यूनिवर्सिटी ने एमएससी प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष के परिणाम जारी नहीं किये गए है।

Shekhawati University MSC Previous Year Result 2021PDUSU Sikar MSC Final Year Result 2021

माना जा रहा है की परिणाम मई माह में जारी हो सकते है। सभी नियमित एवं स्वयंपाठी छात्र छात्राये जो की परिणामो को लेकर चिंतित है उन्हें हम सूचित करते है जल्द ही शेखावाटी यूनिवर्सिटी एमएसी प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष के परिणाम जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जायेंगे।

परिणाम मई के अंत तक आने की संभावना है। यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम जारी किये जाने के बाद छात्र इस पेज से अपने नाम एवं रोल नंबर द्वारा यूनिवर्सिटी के परिणाम चेक कर सकेंगे।

शेखावाटी यूनिवर्सिटी सीकर की वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करे

इस पेज पर हमने आपको शेखावाटी यूनिवर्सिटी के परिणाम से संबंधित सभी नवीन सूचनाएं देने का प्रयास किया है। अगर आप इस संबंध में कोई जानकारी चाहते है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके Result Uniraj टीम की सहायता भी ले सकते है। अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट भी अवश्य चेक करे।

follow us for social updates

26 thoughts on “शेखावाटी यूनिवर्सिटी परिणाम 2021 -बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम परिणाम 

  1. munesh kumar saini

    Sar BA 1 ka ruselt aa gaya kya nikal nahi raha h hamne to side bhi sahi hi lagai thi

    Reply
  2. rajesah kumar saini

    Rajesh Kumar saini abhawas b.a. past shekhawati parinam SMS kar dena

    Reply
  3. rachana singh

    B ed 1st year k exam kb start hone wale h please tell me

    Reply
  4. Rakesh

    Hello sir.
    B.A.1st year ,B.sc 1st year ka result kab tak aa jayega confirm date btao plz plz

    Reply
  5. Rakesh sharma

    Hello sir.
    Jab B.A.1st year Or Bsc 1st year ka resul aa jaye to bta dena plz

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *