बृज यूनिवर्सिटी रिज़ल्ट 2021-बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमकॉम, एमएससी परिणाम |

By | July 21, 2021

बृज यूनिवर्सिटी रिज़ल्ट 2021, बृज  यूनिवर्सिटी भरतपुर स्नातक और स्नातकोतर परीक्षा परिणाम 2021, महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए ,एमएससी, एमकॉम परिणाम (नतीजा) हिन्दी मे  -brijuniversityexam.com

क्या आप भी महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी, भरतपुर में स्नातक एवं स्नातकोत्तर कोर्सेज की पढाई कर रहे है? अगर ऐसा है तो यह पोस्ट आप के लिए उपयोगी सिद्ध हो सकती है। इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको हाल ही में बृज  यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित यूजी एवं पीजी परीक्षाओ एवं उनके परिणामो से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया है। यह जानकारी बृज यूनिवर्सिटी के हर वर्ष के छात्र एवं छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण है अतः आप इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़े।

बृज  विश्वविद्यालय, भरतपुर द्वारा जल्द ही स्नातक एवं स्नातकोत्तर परीक्षाओ (आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स) के परिणाम जारी किये जाने वाले है। यूनिवर्सिटी परीक्षा परिणाम अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी करेगी। सभी छात्र छात्राये अपने नाम, रोल नंबर जन्म दिनांक द्वारा यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से अपने परिणाम चेक कर सकेंगे।

बृज  यूनिवर्सिटी परीक्षा 2021 परिणाम 

  • यूनिवर्सिटी का नाम- महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय, भरतपुर
  • परीक्षा का नाम-स्नातक और स्नातकोतर
  • परीक्षा तिथि-मार्च/ अप्रेल
  • यूनिवर्सिटी वेबसाइट-www.brijuniversityexam.com

यहां हम आपको बता रहे है की बृज यूनिवर्सिटी भरतपुर अभी तक परीक्षाओं के परिणाम जारी नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है की बीए, बीएससी, बीकॉम एमए, एमएससी, एमकॉम परीक्षाओ के परिणाम मई माह में यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये जा सकते है।

Brij University Bharatpur website
Brij University Bharatpur website

बहुत से ऐसे भी विद्यार्थी होते है जो की अपना परिणाम एवं उससे जुडी जानकारी हिंदी में देखना चाहते है उन सभी छात्रों की सुविधा के लिए इस पेज पर हमने बृज यूनिवर्सिटी के स्नातक एवं स्नातकोत्तर परिणाम से जुडी जानकारी एवं परिणाम देखने की सुविधा हिंदी भाषा में दी हुई है।

बृज यूनिवर्सिटी बीए परिणाम (प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष)

महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी द्वारा मार्च एवं अप्रैल माह में स्नातक (बीए) की परीक्षाओं का आयोजन किया गया। काफी अधिक संख्या में छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्र अब परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।  अभी तक यूनिवर्सिटी द्वारा बृज यूनिवर्सिटी बीए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के परिणामो को लेकर कोई घोषणा नहीं की गयी है।

Brij University BA 1st Year ResultMSBU Bharatpur BA 2nd Year Result
Brij University BA 3rd Year Result  

न ही बृज  यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर इससे संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी किया गया है। लेकिन माना जा रहा है की बृज  यूनिवर्सिटी बीए के परिणाम मई माह में जारी किये जा सकते है। यूनिवर्सिटी परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी करेगी। छात्र इस वेबसाइट के माध्यम से अपने परिणाम से जुडी जानकारी नियमित रूप से चेक कर सकते है।

बृज यूनिवर्सिटी भरतपुर बीकॉम प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष परिणाम 2021

बृज यूनिवर्सिटी द्वारा हाल ही में बीए के साथ बीकॉम की परीक्षाएं आयोजित की गयी। जिसमे प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के कॉमर्स संकाय के छात्रों ने भाग लिया। परीक्षा पूर्ण हो जाने के बाद अब सभी छात्र अपने परिणाम के जारी होने के इंतजार कर रहे होंगे। जैसे की हमने आपको इस आर्टिकल में ऊपर बताया की अभी तक बृज यूनिवर्सिटी भरतपुर द्वारा परिणाम को लेकर कोई सूचना नहीं दी गयी है।

MSBU Bharatpur BCOM 1st Year Result Brij University BCOM 2nd Year Result
Brij University BCOM 3rd Year Result  

लेकिन अगर हम यूनिवर्सिटी के परिणामो के पुराने रिकॉर्ड पर नजर डाले तो यह स्पष्ट होता है की लगभग हर वर्ष मई माह में ही यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम जारी किये जाते है।  इस वर्ष भी यही उम्मीद की जा रही है की बृज  यूनिवर्सिटी बीकॉम प्रथम, द्वितीय, एवं तृतीय वर्ष के परिणाम मई माह में ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड किये जायेंगे।

बृज यूनिवर्सिटी बीएससी रिजल्ट 2021 (1st, 2nd, 3rd ईयर)

बृज यूनिवर्सिटी हर वर्ष वार्षिक परीक्षाओ का आयोजन मार्च एवं अप्रैल माह में करती रही है। इस वर्ष भी बीएससी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की परीक्षाएं हाल ही में यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की गयी। अब यूनिवर्सिटी के सभी नियमित एवं स्वयंपाठी छात्र इंटरनेट पर अपने परिणाम को खोजने में लगे हुए है।

MSBU Bharatpur BSC 1st Year Result Brij University BSC 2nd Year Result
Brij University BSC 3rd Year Result  

लेकिन हम आपको सूचित करना चाहते है की अभी तक परिणाम से संबंधित कोई सूचना इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन कयास लगाए जा रहे है की मई माह में बृज यूनिवर्सिटी भरतपुर बीएससी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के परिणाम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जारी किये जा सकते है। जिसके बाद सभी छात्र एवं छात्राये यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से अपने नाम, रोल नंबर एवं जन्म दिनांक की मदद से अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

बृज यूनिवर्सिटी एमए रिजल्ट 2021 (प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष)

महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी ने हाल ही में स्नातकोत्तर की परीक्षाओ का सफलता पूर्वक आयोजन किया। परीक्षाओ के बाद सभी नियमित एवं स्वंयपाठी छात्र अपने परिणाम को अब इंटरनेट पर सर्च कर रहे है। बृज यूनिवर्सिटी भरतपुर द्वारा एमए प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष के परिणाम को लेकर अभी तक कोई सूचना नहीं जारी की गयी है।

Brij University MA Previous Year Result MSBU Bharatpaur MA Final Year Result
Brij University B.Ed 1st & 2nd Year Result  

कुछ सोर्सेज एवं वेबसाइट द्वारा सम्भावना व्यक्त की जा रही है की मई माह में परिणाम घोषित किये जा सकते है। अगर आप भी अपने बृज यूनिवर्सिटी एमए प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के परिणाम को लेकर परेशान है एवं जल्द से जल्द रिजल्ट से संबंधित सूचना प्राप्त करना चाहते है तो आप इस पेज को बुकमार्क कर ले। यहां हम आपको बृज यूनिवर्सिटी के परिणाम एवं उससे संबंधी सभी जानकारियाँ नियमित रूप से प्रदान करते रहेंगे।

बृज यूनिवर्सिटी एमकॉम परिणाम 2021 (प्रथम एवं द्वितीय वर्ष)

बृज यूनिवर्सिटी हर वर्ष समय पर अपने परिणाम जारी करती रही है। इस वर्ष भी परिणाम जल्द ही जारी किये जायेंगे।  ऐसी उम्मीद है की बृज यूनिवर्सिटी एमकॉम प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष के परिणाम मई के अंतिम सप्ताह में वेबसाइट पर उपलब्ध हो जायेंगे।

Brij University Bharatpur MCOM Previous Year Result Brij University MCOM Final Result

जसिके बाद अपने नाम, रोल नंबर द्वारा छात्र अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।  जैसे ही यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम जारी किये जायेंगे इस वेबसाइट पर हम आपको परिणाम चेक करने के लिए उपलब्ध करा देंगे। अतः आप इस वेबसाइट को विजिट करते रहे।

बृज यूनिवर्सिटी एमएससी परिणाम 2021 (प्रथम एवं द्वितीय वर्ष)

बृज यूनिवर्सिटी एमएससी की परीक्षाएं आयोजित की जा चुकी है। परीक्षा के परिणामो को लेकर कई वेबसाइट आपको अलग अलग तरह की सूचनाएं प्रदान कर रही होंगी।  लेकिन हम आपको अपनी इस पोस्ट के माध्यम से सटीक जानकारी प्रदान करने का प्रयास कर रहे है। अभी तक बृज यूनिवर्सिटी एमएससी प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष के परिणाम जारी नहीं किये गए है।

Brij University Bharatpur MSc Previous Year Result Brij University MSc Final Result

माना जा रहा है की परिणाम मई माह में जारी हो सकते है। सभी नियमित एवं स्वयंपाठी छात्र छात्राये जो की परिणामो को लेकर चिंतित है उन्हें हम सूचित करते है जल्द ही बृज यूनिवर्सिटी एमएसी प्रीवियस एवं फाइनल वर्ष के परिणाम जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जायेंगे। परिणाम मई के अंत तक आने की संभावना है। यूनिवर्सिटी द्वारा परिणाम जारी किये जाने के बाद छात्र इस पेज से अपने नाम एवं रोल नंबर द्वारा यूनिवर्सिटी के परिणाम चेक कर सकेंगे।

बृज यूनिवर्सिटी की वेबसाइट

इस पेज पर हमने आपको बृज यूनिवर्सिटी के परिणाम से संबंधित सभी नवीन सूचनाएं देने का प्रयास किया है। अगर आप इस संबंध में कोई जानकारी चाहते है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके Result Uniraj टीम की सहायता भी ले सकते है। अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट भी अवश्य चेक करे।

follow us for social updates

14 thoughts on “बृज यूनिवर्सिटी रिज़ल्ट 2021-बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमकॉम, एमएससी परिणाम |

  1. YADVENDRA RAJPUT

    Hello MSBU B.ed exam kab se start hone he or admit card kab se dounlode hona start honge .Plz sir provide this information .thanks

    Reply
  2. Mona singh

    Sir bsc 1st year ki koi result date h bhi ya nhi..
    Ya is bar aana hi nhi h result..
    Agr koi date fix ho to plzzz btao..

    Reply
  3. vikram

    Sir m.com previous year (EAFM) ka result kab tak aa jayega sir please batadena

    Reply
  4. bhag chand parbeni

    Sir m.a geography ka result kab tak aa raha hai

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *